TCS सॉफ्टवेयर इंजीनियर से रेप-हत्या मामले में दोषी को फांसी की सजा

By: | Last Updated: Friday, 30 October 2015 11:44 AM
Chandrabhan Sanap gets death in TCS techie rape-and-murder case

मुंबई : मुंबई की एक विशेष महिला अदालत ने पिछले साल उपनगर कुर्ला में आंध्र प्रदेश की एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर से बलात्कार और उसकी हत्या को दुर्लभ से दुर्लभतम मामला बताते हुए मामले में 29 वर्षीय चालक चंद्रभान सनप को आज मौत की सजा सुनाई.

 

विशेष महिला अदालत की न्यायाधीश व्रुशाली जोशी ने सजा सुनाते हुए कहा, ‘‘यह मामला दुर्लभ से दुर्लभतम की श्रेणी में आता है, इसलिए आरोपी को मौत की सजा सुनाई जाती है. मौत होने तक उसे फंदे पर लटकाया जाए.’’

 

अभियोजन पक्ष से सहमत होते हुए अदालत ने 23 वर्षीय सॉफ्टवेयर इंजीनियर से बलात्कार और उसकी हत्या के लिए 29 वर्षीय चालक को भारतीय दंड संहिता :आईपीसी: की धारा 302 (हत्या), 376 (बलात्कार) और 201 (अपराध के साक्ष्य मिटाने की कोशिश) के तहत दोषी करार दिया. अदालत में इस दौरान 39 गवाहों ने गवाही दी.

 

अभियोजन पक्ष ने यह कहते हुए सनप के लिए मौत की सजा की मांग की थी कि नरमी बरते जाने से गलत संकेत जाएगा और पीड़िता के माता पिता और समाज को यह महसूस नहीं होगा कि न्याय हुआ है.

 

आंध्र प्रदेश के मछलीपट्टनम की रहने वाली पीड़िता पांच जनवरी, 2014 की सुबह आंध्र प्रदेश से ट्रेन से कुर्ला के पास लोकमान्य तिलक स्टेशन पहुंची थी, जिसके बाद से वह लापता चल रही थी. सॉफ्टवेयर इंजीनियर का क्षत विक्षत शव 16 जनवरी, 2014 को उपनगर भांडुप में ईस्टर्न एक्सप्रेस हाईवे पर मिला था.

 

पुलिस के मुताबिक, रेलवे स्टेशन पर अकेला पाकर सनप ने उसे अपने दुपहिया वाहन से अंधेरी छोड़ने की पेशकश की. इसके बाद वह उसे एक सुनसान जगह ले गया और लूटे जाने का विरोध करने पर उसकी गला दबाकर हत्या कर दी.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Chandrabhan Sanap gets death in TCS techie rape-and-murder case
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Murder Case rape TCS techie
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017