टीचर ने छात्रों को पढ़ाया: D फॉर दारू, P फॉर पीयो

By: | Last Updated: Sunday, 12 July 2015 1:30 PM
Chattisgarh_

कोरिया (छत्तीसगढ़): छत्तीसगढ़ के सरकारी स्कूल में शराब की शिक्षा दी जा रही है. कोरिया जिले में बच्चों से सजी क्लास में एक सरकारी शिक्षक बच्चों को शराब पीने की शिक्षा दे रहा है. 

 

शिक्षक बाकायदा ब्लैक बोर्ड पर ‘गुरु दारु पियो’ लिखकर बच्चों को पढ़ा रहे है और बच्चे शिक्षक के पीछे-पीछे ‘गुरु दारु पियो’ की बात को दोहरा रहे हैं.

 

मामला छत्तीसगढ़ के कोरिया जिले के पण्डोपारा प्रायमरी स्कूल का है. ब्लैकबोर्ड में ‘गुरु दारु पियो’ लिखकर  बच्चों को समझा रहे हैं रामबरन. रामबरन इसी स्कूल के टीचर हैं.

 

रामबरन के बारे में यह शिकायत मिली थी की वो हर दिन स्कूल में शराब पीकर जाते हैं. इसकी पड़ताल करने जब मीडिया स्कूल पहुंची तो तस्वीर हैरान करने वाली थी. रामबरन ब्लैकबोर्ड में लिख रहे थे ‘गुरु दारु पियो’ और बच्चे उनके पीछे-पीछे दोहरा रहे थे.

 

तस्वीरों में देखा जा सकता है कि छत्तीसगढ़ में सरकारी पाठशाला में किस तरह से मधुशाला की शिक्षा दी जा रही है. कैमरे पर वह यह भी कबूलता है कि उस वक्त वह शराब के नशे में था और पहले भी कई बार नशे की हालात में स्कूल आ चुका है.

 

रामबरन से जब पूछा गया कि क्या वह हमेशा इसी तरह पढ़ाता है तो उसने जवाब दिया, ”मैं सिलेबस के हिसाब से भी पढ़ाता हूं.” हालांकि, उसने बाद में माफी मांगी और कहा कि उसने शराब काफी पहले छोड़ दी है और कभी भी इस हालात में दोबारा से स्कूल नहीं आएगा.

 

उधर प्रशाशन का कहना है की किसी टीचर का बच्चों को शराब पीकर पढ़ाना गलत है. यदि कोई ऐसा कर रहा है तो उसके खिलाफ कार्रवाई के जायेगी.  जिला प्रशाशन ने फिलहाल इस पूरे मामले की जांच के निर्देश दे दिए हैं.

 

यहां देखें वीडियो