छत्तीसगढ़: बीकॉम परीक्षा में व्हाट्सएप से नकल, 7 पकड़े गए

By: | Last Updated: Saturday, 28 March 2015 5:04 PM
chhattisgarh: 7 arrested for cheating in exam on whatsapp

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर स्थित सीएमडी कॉलेज में बीकॉम व एमकॉम की परीक्षा के दौरान उड़नदस्ते ने सात छात्रों को नकल करते पकड़ा. इनमें से दो छात्र मोबाइल में वाट्स एप के जरिए उत्तर लिख रहे थे. इस घटना ने विश्वविद्यालय व कॉलेज की परीक्षा व्यवस्था पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं. बिलासपुर विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक प्रो. यू.के. श्रीवास्तव ने बताया कि सीएमडी कॉलेज में सात छात्रों को नकल करते पकड़ा गया है. छात्रों से मोबाइल भी जब्त किया गया है. इसी तरह कॉमर्स के पेपर में सीपत व बलौदा से भी एक-एक प्रकरण बने हैं.

 

सूबे के बिलासपुर विश्वविद्यालय से संबद्ध कॉलेजों में इन दिनों मुख्य परीक्षा चल रही है. शुक्रवार को बी. कॉम द्वितीय वर्ष, एमकॉम अंतिम वर्ष कारपोरेट अकाउंट और एमए अंतिम वर्ष इतिहास की परीक्षा थी. इस दौरान विश्वविद्यालय का उड़नदस्ता तीसरी पाली में सीएमडी कॉलेज पहुंचा. टीम ने बीकॉम व एमकॉम के सात छात्रों को नकल करते पकड़ा. एक छात्र ने प्रवेश पत्र के पीछे उत्तर लिखकर रखा था तो वहीं चार छात्रों ने उत्तरपुस्तिका में नकल सामग्री दबाकर लिख रहे थे.

 

इसके अलावा दो छात्र मोबाइल लेकर बैठे थे. ये छात्र वाट्स एप के जरिए प्रश्नों का जवाब लिख रहे थे. उड़नदस्ते ने इन सभी के विरुद्ध नकल प्रकरण का मामला दर्ज किया है. इस मामले पर केंद्राध्यक्ष भी जानकारी देने बचते रहे. घटना के बाद उन्होंने अपना मोबाइल बंद कर लिया. प्रतिबंध के बावजूद परीक्षा हॉल में मोबाइल के उपयोग ने व्यवस्था पर प्रश्न खड़ा कर दिया है. उड़नदस्ते ने सीपत व बलौदा के कॉलेज से भी एक-एक नकलचियों को नकल करते पकड़ा है. उनके पास से भी नकल सामग्री जब्त कर नियामनुसार कार्रवाई की गई है.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: chhattisgarh: 7 arrested for cheating in exam on whatsapp
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017