कंपनी में महिला कर्मचारियों की कपड़े उतारकर तलाशी

By: | Last Updated: Thursday, 1 January 2015 1:38 PM

कोच्चि: कोच्चि में सर्जिकल दस्ताने बनाने वाली एक कंपनी की तीन महिला कर्मचारियों के खिलाफ 30 महिला कर्मचारियों की कथित तौर पर कपड़े उतारकर तलाशी लेने के लिए मामला दर्ज किया गया है.

 

यह कथित तलाशी इस बात का पता लगाने के लिये ली गयी थी कि शौचालय में इस्तेमाल किया हुआ सैनिटरी नैपकिन किसने छोड़ा था.

 

पुलिस ने आज बताया कि तीन महिला कर्मचारियों के खिलाफ अन्य महिला कर्मचारियों की शिकायत पर भारतीय दंड संहिता की धारा 354 सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

 

कोचीन विशेष आर्थिक क्षेत्र (सीसेज) के विकास आयुक्त ने गत 10 दिसम्बर को आसमा रबर प्राइवेट लिमिटेड में हुई कथित घटना की जांच के लिए तीन सदस्यीय समिति गठित की है. इस कंपनी में सर्जिकल एवं जांच दस्तानों का निर्माण किया जाता है.

 

यह चौंकाने वाली घटना कुछ दिनों पहले ही तब सामने आयी जब प्रभावित महिलाओंे ने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी.

 

महिला अधिकार कार्यकर्ताओं द्वारा विरोध दर्ज कराने, इस शर्मनाक घटना की निंदा करने के साथ ही पुलिस और तीन सदस्यीय समिति द्वारा जांच शुरू किये के अलावा अन्य कर्मचारियों द्वारा विरोध जताने के बीच प्रशासन ने कल एक सुपरवाइजर, एक सहायक सुपरवाइजर और अन्य कर्मचारी को निलंबित कर दिया.

 

कंपनी के प्रबंध निदेशक सी वाई ए रहीम ने कहा कि तीनों कर्मचारियों के निलंबन का यह मतलब नहीं है कि उन्होंने कोई अपराध किया है. जांच रिपोर्ट का इंतजार है.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: company-women-employee
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ABP company employee Women
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017