ओडिशा: सेक्स स्केंडल के आरोप में बाबा गिरफ्तार

By: | Last Updated: Saturday, 8 August 2015 11:22 AM

नई दिल्ली: विवादों में घिरे बाबाओं में एक और नाम जुड़ गया है. ये हैं ओडिशा के भुवनेश्वर के सारथी बाबा. सारथी बाबा को सेक्स स्केंडल में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है.  ओडिशा पुलिस ने सारथी बाबा को गिरफ्तार करने के बाद उसके खिलाफ धोखाधड़ी, आपराधिक साज़िश समेत कई गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया है.

 

कहा जा रहा है जिस वक्त बाबा को गिरफ्तार किया गया उस समय बाबा एक लड़की के साथ थे. बाबा पर आरोप है कि वो लोगों को तो शाकाहारी खाने की सलाह देते थे और खुद मटन, चिकन, अंडा खाते थे. बाबा मॉर्डन कपड़े और सनग्लास भी पहनते हैं.  बाबा के भक्तों में बड़े बड़े नेता, अभिनेता, प्रशासक और शहर के जानेमाने भी शामिल हैं.

 

चमत्कार करके दिखाता है सारथी बाबा

सारथी बाबा अपने भक्तों को पत्थर की गाय से दूध, हाथों से विभूति, सालिगराम निकाल कर दिखाता था. सारथी बाबा के खिलाफ पूरे ओडिशा में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है.

 

आपको बता दें सारथी बाबा को लेकर ओडिशा के एक न्यूज़ चैनल ने खुलासा किया था, जिसके बाद केंद्रापाड़ा समेत पूरे राज्य में उसके खिलाफ प्रदर्शन होने लगे. इसी के बाद ओडिशा पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बाबा के खिलाफ कार्रवाई शुरू की. राज्य सरकार ने केंद्रापाड़ा के एसपी का तबादला भी कर दिया है.  आज सुबह 9 बजे सारथी बाबा को गिरफ्तार किया गया और बाबा का बैंक अकाउंट भी सील कर दया गया है.

 

बाबा पर एक चिटफंड घोटाले में शामिल होने का आरोप है. लोगों की भावना से खिलवाड़ कर रहे बाबा वके खिलाफ ओडिशा के लोगों में जबर्दस्त गुस्सा है.  बीजेपी ने सारथी बाबा पर लगे सभी आरोपों की जांच कोर्ट की निगरानी में किए जाने की मांग की है.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Controversial ‘godman’ Sarathi Baba arrested in Odisha
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Sarathi Baba
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017