कार चोर गिरोह की सरगना एक खूबसूरत लेडी डॉन!

By: | Last Updated: Sunday, 31 May 2015 5:24 PM

नई दिल्ली: इलाहाबाद पुलिस की क्राइम ब्रांच ने कार चोरों के एक ऐसे गिरोह को पकड़ने में कामयाबी पाई है, जिसकी सरगना एक खूबसूरत लेडी डॉन थी. कानपुर की रहने वाली इस लेडी डान और उसके गिरोह ने पिछले पांच सालों में यूपी और एनसीआर के अलग- अलग हिस्सों से सैकड़ों कारें गायब कर पुलिस की नाक में दम कर रखा था.

 

इलाहाबाद समेत कई शहरों की पुलिस को इस लेडी डान की बरसों से तलाश थी. यूपी पुलिस ने तो इस पर दस हजार रूपये का इनाम भी घोषित कर रखा था. गिरफ्तार लेडी डॉन और उसके गिरोह के दूसरे लोग इतने शातिर थे कि पलक झपकते ही चमचमाती गाड़ियों को गायब कर देते थे. 

 

खूबसूरत चेहरा, दिलकश अदाएं, मनमोहिनी अंदाज़ महंगे सूट, गोल्डन ज्वेलरी और सफ़ेद रंग की चमचमाती कार. जी हाँ यह पहचान है उस खूबसूरत हसीना की, जिसने यूपी और एनसीआर पुलिस की नाक में पिछले कई सालों से दम कर रखा था.

 

मैडम का अंदाज़ और रौब ऐसा कि कोई भी न सिर्फ चकमा खा जाए, बल्कि शातिर और चालाक आदमी भी शक न कर सके. लेकिन बरसों तक पुलिस को छकाने वाला यह चेहरा अब सलाखों के पीछे पहुँच चुका है. इलाहाबाद पुलिस के मुताबिक़ कार चोरों का गिरोह चलाने वाली इस लेडी डॉन का नाम श्वेता गुप्ता है. कानपुर की रहने वाली इस लेडी डॉन की उम्र महज बत्तीस साल है.

 

कार बेचने वाली कई कंपनियों में नौकरी करने के बाद इस लेडी डॉन ने बाद में नौकरी छोड़कर एक्सीडेंटल कारों की खरीद – फरोख्त शुरू की. पैसों की लालच में पांच साल पहले इसने कार चोरी का काम शुरू किया. पहले यह अकेले ही कारों की चोरी करती थी.

 

बाद में इसने एक गिरोह बनाकर इलाहाबाद और कानपुर से लेकर नोएडा और गाज़ियाबाद तक कार चोरी की वारदातों की झड़ी लगा दी. पुलिस को आशंका है कि पिछले पांच सालों में लेडी डॉन श्वेता और उसके गिरोह ने तीन सौ से चार सौ कारों की चोरी की है. पुलिस को इस लेडी डॉन का पता कार चोरी की कई वारदातों में मिले सीसीटीवी फुटेज से हुई.

 

पुलिस का शिकंजा कसने के बाद यह लेडी डॉन इन दिनों ज़्यादातर जम्मू- कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड के पहाड़ों पर अपना वक्त बिताती थी. यूपी में आकर एक साथ कई वारदातों को अंजाम देने के बाद यह फिर से पहाड़ों पर ऐश करने के लिए चली जाती थी.  बहरहाल इलाहाबाद पुलिस की क्राइम ब्रांच ने इस लेडी डॉन और उसके चार साथियों को उस वक्त गिरफ्तार किया जब यह लोग किसी वारदात को अंजाम देने की तैयारी में थे.

 

पुलिस के मुताबिक़ यह लोग ज़्यादातर उन गाड़ियों को चोरी करते थे, जो पाश इलाकों में घरों के बाहर खड़ी रहती थीं. लेडी डॉन श्वेता और उसके गिरोह के बाकी लोग मास्टर की का इस्तेमाल करते थे और वारदात से पहले यह कई घंटे घटनास्थल की रेकी भी करते थे. वारदात के बाद लेडी डॉन श्वेता गुप्ता चोरी की गाड़ियों को ज़्यादातर खुद ही ड्राइव करती थी. ऐसा इसलिए ताकि कभी पुलिस चेकिंग होने पर उसे महिला होने का फायदा मिल सके.

 

गाड़ियों को चोरी करने के बाद यह लोग टुकड़ों- टुकड़ों में उसे स्क्रैप मार्केट में बेच देते थे. तमाम कारों को यह एक्सीडेंटल कारों के नंबर पर रीसेल करते थे. लेडी डान और उसके गिरोह का शिकार हुए लोगों को भी आसानी से यह यकीन नहीं होता था कि उनकी गाड़ी किसी महिला ने चोरी की है.

 

इलाहाबाद पुलिस ने तो पिछले दिनों श्वेता गुप्ता पर दस हजार रूपये का इनाम घोषित कर उसकी तस्वीरें भी जारी की थीं.  पुलिस ने इनके पास से चोरी की टाटा सफारी और इंडिगो समेत पांच कारें भी बरामद की हैं.

 

अफसरों के मुताबिक़ लेडी डॉन और उसके गिरोह के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई कर इसमें शामिल लोगों की प्रापर्टीज भी जब्त की जाएंगी. इलाहाबाद पुलिस लेडी डॉन और उसके गिरोह की गिरफ्तारी को बड़ी कामयाबी मान रही है. इलाहाबाद रेंज के डीआईजी ने लेडी डॉन और उसके गिरोह को पकड़ने वाली क्राइम ब्रांच की टीम को दस हजार रूपये का ईनाम देने का एलान भी किया है.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: CRIME_ARREST
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Arrest crime
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017