मां-बाप की हत्या की दोषी पूर्व माडल और उसकी सहेली को उम्रकैद की सजा

By: | Last Updated: Thursday, 28 May 2015 3:38 PM

मेरठ: जिला अदालत ने छह साल पुराने पति-पत्नी की हत्या के मामले में उनकी बेटी और उसकी सहेली को दोषी करार देते हुए दोनों को उम्र कैद की सजा सुनायी है. अदालत ने पूर्व मॉडल प्रियंका सिंह और उसकी सहेली अंजू पर 20-20 हजार रूपए का जुर्माना भी लगाया.

 

जिला शासकीय अधिवक्ता अनिल तोमर ने अदालत के फैसले की जानकारी देते हुए बताया कि मेडिकल थाना क्षेत्र की प्रेम प्रयाग कालोनी निवासी सेवानिवृत जूनियर अभियंता प्रेमवीर सिंह (65) और उनकी पत्नी संतोष सिंह (62) की 11 नवम्बर 2008 उनके मकान में चाकूओं से गोद कर हत्या कर दी गई थी. आर्य नगर निवासी पदम सिंह ने घटना के संबंध में अज्ञात हमलावरों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था.

 

पुलिस ने मामले की जांच के आधार पर 17 नवम्बर को दंपति की बेटी प्रियंका सिंह और उसकी सहेली अमरोहा निवासी बैंक अफसर की बेटी अंजू को गिरफ्तार किया था. हत्याकांड की वजह संपत्ति विवाद और प्रियंका का अपने परिवार से र्दुव्यवहार बताया गया था.

 

अदालत में 30 जनवरी 2009 को हत्यारोपी प्रियंका सिंह और अंजू के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया गया था. इस प्रकरण में जिला जज रामकिशन गौतम की अदालत में 15 मई को बहस पूरी होने के बाद फैसला सुनाने के लिए 28 मई की तारीख तय की गयी थी.

 

अभियोजन पक्ष की तरफ से सुनवाई के दौरान कुल 16 गवाह अदालत में पेश किये गये. प्रियंका के भाई गौरव ने भी उसके खिलाफ गवाही दी. जिला जज रामकिशन गौतम ने आज प्रियंका सिंह और अंजू को उम्रकैद की सजा के साथ-साथ 20-20 हजार आर्थिक दंड की सजा सुनाई.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: CRIME_MODEL
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: crime model
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017