ठाकुरों के साथ भोजन करना दलित युवक को पडा भारी

By: | Last Updated: Wednesday, 18 February 2015 5:05 PM

जालौन: उंची जाति के लोगों के साथ विवाह समारोह में भोजन करना 30 वर्षीय एक दलित युवक को भारी पड गया. उसकी बुरी तरह पिटाई की गयी और नाक काटने का प्रयास किया गया.

 

राज्य की राजधानी लखनउ से लगभग 55 किलोमीटर दूर उन्नाव जिले के एक गांव में विवाह समारोह के प्रीति भोज में उंची जाति के लोगों ने अपने साथ एक दलित युवक के भोजन करने पर कडा ऐतराज किया.

 

घटना का ब्यौरा देते हुए बुंदेलखंड से बसपा के संयोजक और विधान परिषद सदस्य तिलक चंद अहिरवार ने बताया कि घटना नौ फरवरी की है. दलित युवक की नाक काटने का प्रयास किया गया.

 

उन्होंने बताया कि दलित युवक अमर सिंह दोहरे को बुरी तरह से पीटा गया क्योंकि वह उन्नाव जिले के एक गांव में विवाह समारोह के दौरान ठाकुरों के साथ भोजन करने बैठ गया.

 

जब वह अपने गांव शुरपतिपुरा लौटा तो ठाकुरों ने उसकी नाक पर चाकू से वार कर उसे घायल कर दिया.

 

अहिरवार का कहना है कि स्थानीय पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है लेकिन उन पर केवल मारपीट की धाराएं लगायी गयी हैं जबकि अनुसूचित जाति-अनुसूचित जनजाति (अत्याचार रोकथाम) कानून के तहत मामला दर्ज होना चाहिए था.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: crime_story
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ABP crime Man SC story UP
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017