Crores rupees of coal seized in Bhilai

छत्तीसगढ़: भिलाई में करोड़ों रुपए का कोयला जब्त, पांच गिरफ्तार

चोरी के इस कोयले को भिलाई के विभिन्न उद्योगों में बेचा जाता है. काफी अरसे से बीएसपी के कोयले का अवैध कारोबार चल रहा है. आरोपी चोरी के कोयले को भिलाई-दुर्ग से बाहर सप्लाई करते थे. जब्त कोयले की कीमत एक करोड़ रुपये आंकी गई है.

By: | Updated: 06 Apr 2018 07:05 AM
Crores rupees of coal seized in Bhilai

भिलाई: छत्तीसगढ़ की भिलाई छावनी पुलिस ने लंबे समय से कोयले का अवैध कारोबार करने वाले पांच लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से बीएसपी के 1 करोड़ रुपए कीमत का कोयला बरामद किया है. आरोपियों के खिलाफ धारा 41.4, 379 के तहत कार्रवाई की गई है.


छावनी थाना प्रभारी निरीक्षक सुरेंद्र उके ने गुरुवार को बताया कि बुधवार को मुखबिर ने सूचना दी कि जेपी नगर और तीन दर्शन मंदिर स्थित मारुति इंटरप्राइजेस में रेलवे और बीएसपी से कोयला चोरी कर स्टॉक किया जाता है. चोरी के इस कोयले को भिलाई के विभिन्न उद्योगों में बेचा जाता है. काफी अरसे से बीएसपी के कोयले का अवैध कारोबार चल रहा है.


उन्होंने बताया कि बुधवार की दोपहर मौके पर पहुंची पुलिस ने 150 टन अवैध कोयला पाया. मौके पर एक टाटा 407 वाहन (सीजी 07 जीई 6634) खड़ा था, जो कायले से भरा हुआ था. पुलिस ने कायला जब्त कर मौके से प्रियतोष डांगे, अवधराम देवांगन, मनोज साहू, आकाश गायकवाड़, शंकर कुमार को गिरफ्तार किया. आरोपी चोरी के कोयले को भिलाई-दुर्ग से बाहर सप्लाई करते थे. जब्त कोयले की कीमत एक करोड़ रुपये आंकी गई है.


कोयले के इस बड़े कारोबार का सूत्रधार संजीव डागे पुलिस को देखकर मौके से फरार हो गया है. कोयले के इस बड़े कारोबार का पदार्फाश करने में छावनी पुलिस को सप्ताहभर का समय लगा. इसके लिए टीआई सुरेंद्र उके ने एक टीम बनाई थी. टीम मारुति इंटरप्राइजेज पर लगातार नजर रखे हुई थी. सबूत पुख्ता हो जाने के बाद पुलिस ने दबिश देकर करोड़ों रुपए का कोयला जब्त किया है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Crores rupees of coal seized in Bhilai
Read all latest Crime News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story मानसिक रूप से बीमार महिला ने रेत दिया आठ महीने के बेटे का गला