पुलिस-दबंगों से तंग आकर दलित युवक ने की खुदकुशी

By: | Last Updated: Monday, 26 October 2015 1:15 AM
Dalit men commit suicide in Hisar

नई दिल्ली/हिसार: हाल ही में हरियाणा के सोनीपत में 15 वर्षीय दलित युवक की हत्या के बाद हरियाणा के हिसार से एक और दलित की मौत की खबर आई है. हरियाणा के हिसार में शनिवार को बदन सिंह नाम के एक दलित युवक ने पेड़ से लटककर खुदकुशी कर ली.

 

बदन सिंह ने अपने सुसाइड नोट में अपनी मौत के लिए गांव के कुछ दबंगों और पुलिसवालों को कसूरवार ठहराया है.

 

बदन सिंह के भाई गुरचरण सिंह ने दबंगों के अत्याचार के बाद 8 अक्टूबर को खुदकुशी कर ली थी. बदन सिंह इस मामले का चश्मदीद गवाह था और आरोपी उसे बयान बदलने के लिए लगातार धमकी दे रहे थे.

हरियाणा: दलित युवक ने तंग आकर की खुदकुशी 

बदन सिंह को लगातारा धमकियां मिल रही थी कि अगर वो बयान नहीं बदलता तो उसका हाल उसके भाई से भी बुरा कर दिया जाएगा.

 

पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, वहीं लापरवाही बरतने के आरोप मे दो पुलिसकर्मियों को निलंबित भी कर दिया है.

 

पूरे मामले में पुलिस जाँच में जुटी है. डीएसपी जयपाल का कहना है कि सुसाइड नोट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी. सुसाइड नोट के आधार पर ही कार्रवाई करते हुए थाना प्रभारी और आइओ को निलम्बित कर दिया गया है.

 

जबकि आइपीएस अधिकारी एएसपी हाँसी के ख़िलाफ़ विभागीय करवाई की जाएगी साथ ही मामले की जाँच के लिए ५ सदसिय एस आइ टी गठित की गई है.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Dalit men commit suicide in Hisar
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017