DEPTH: मौत से पहले ही मर रहा दाऊद, अब कौन बनेगा 6.7 बिलियन की संपत्ति का वारिस? । Dawood son moin becoming Maulana, who handle property worth 6.7 billion

DEPTH: मौत से पहले ही मर रहा दाऊद, अब कौन बनेगा 6.7 बिलियन की संपत्ति का वारिस?

दाऊद परेशान है क्योंकि बढ़ती उम्र में उसके साथ अब कोई नहीं है. कुछ बचा है तो गुनाहों का बोझ, देखना होगा कि अकेला डॉन इस बोझ के साथ कब तक जिएगा?

By: | Updated: 27 Nov 2017 05:45 PM
Dawood son moin becoming Maulana, who handle property worth 6.7 billion

नई दिल्ली: दाऊद इब्राहिम यानि खौफ का दूसरा नाम, अंडरवर्ल्ड का बेताज बादशाह, अपराध की राह पर चल कर डोंगरी से दुबई तक का सफर करने वाला और मानवता का गुनाहगार. दाऊद, पाकिस्तान में है ये बात किसी से छुपी नहीं है भले ही पाकिस्तान ने कभी इसको स्वीकार नहीं किया. इन दिनों वो परेशान है और उसकी परेशानी का कारण है खुद उसका परिवार.


उसके इकलौते बेटे ने धर्म की राह चुन ली है और मौलाना बन गया है. दाऊद के बेटे का नाम है मोइन नवाज डी कास्कर और अब उसे हाफिज-ए-कुरान कहा जाता है. मोइन का परिवार भी उसी के साथ रहने चला गया है. मस्जिद प्रबंधन ने उसे एक घर दिया है जिसके लिए उसने पिता दाऊद के घर को छोड़ दिया है.


दाऊद के भाई ने किया खुलासा


दाऊद के भाई इकबाल कास्कर ने खुलासा किया है कि दाऊद इस कारण भीतर तक टूट गया है और डिप्रेशन में चला गया है. दाऊद, मोइन से इतना प्यार करता है कि उसने अपने बंगले का नाम भी उसी के नाम पर रखा था. अब वो एक ऐसा बूढा बाप है जिसका बेटा भी उसे छोड़ कर चला गया है.


dawood


ये है परिवार का हाल


दाऊद 4 बच्चों का पिता बना लेकिन अब कोई भी उसके साथ नहीं है. उसकी सबसे छोटी बेटी का निधन 1998 में मलेरिया के कारण हो गया था. उसकी सबसे बड़ी बेटी माहरुख की शादी पाकिस्तानी क्रिकेटर जावेद मियांदाद के बेटे जुनैद के साथ हुई थी. दाऊद की दूसरी बेटी का नाम है माहरीन जिसके पति का नाम अयूब है. दाऊद के बेटे मोइन की पत्नी का नाम है सानिया.


मोइन कैसे बन गया मौलाना


मोइन पढ़ा लिखा है, उसने बिजनेस मैनेजमैंट की पढ़ाई की है लेकिन वह शुरु से थोड़ा ज्यादा धार्मिक था. जैसे-जैसे दाऊद अपराध की दुनिया में भीतर तक घुस रहा था, वैसे-वैसे मोइन धर्म के रास्ते पर आगे बढ़ रहा था. फिर एक दिन उसने सोच लिया कि वो पिता के किसी भी काले-सफेद से दूर अपनी अलग दुनिया में रहेगा. वह घर छोड़ कर निकल गया. जो घर मस्जिद प्रबंधन ने दिया उसी में रहने लगा. परिवार ने काफी समझाया लेकिन जब वो नहीं माना तो उसका परिवार भी उसी के साथ रहने के लिए पहुंच गया.


dawood 1


कितनी है दाऊद की संपत्ति


काले कारोबार से दाऊद ने बहुत पैसा बनाया और सफेदपोशों की मदद से अलग-अलग धंधे में लगाया. फोर्ब्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक दाऊद के पास करीब 6.7 बिलियन की संपत्ति है. उसके कारोबार को धीरे धीरे उसके दामाद संभालने लगे हैं. पिछले दिनों पता चला कि माहरुख का दखल डॉन के धंधे में बढ़ गया है और दामाद जुनैद, दाऊद के काम संभालने लगा है.


अब कौन होगा दाऊद का वारिस


यह तय है कि दाऊद का सब काला कारोबार उसी के साथ खत्म हो जाएगा. लेकिन दाऊद ने जो पैसा बनाया उससे बहुत सा सफेद कारोबाद भी खड़ा किया था. अब इस कारोबार को कौन देखेगा? हो सकता है कि दाऊद की दोनों बेटियां और दामाद इस कारोबार को संभाल लें. दाऊद के भाई का बेटा भी मौलवी बनने की राह पर है. ऐसे में दाऊद परेशान है क्योंकि बढ़ती उम्र में उसके साथ अब कोई नहीं है. कुछ बचा है तो गुनाहों का बोझ, देखना होगा कि अकेला डॉन इस बोझ के साथ कब तक जिएगा?

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Dawood son moin becoming Maulana, who handle property worth 6.7 billion
Read all latest Crime News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story भोपाल: सीबीआई अधिकारी बता कर लड़की को फंसाया, ऐंठे लाखों रुपये