मुंबई विस्फोटों में वांटेड दाऊद का शार्पशूटर गिरफ्तार

By: | Last Updated: Sunday, 15 February 2015 1:29 PM

पणजी: 1993 के मुंबई विस्फोटों में वांछित ‘डी कंपनी’ के एक शार्पशूटर को गोवा में गिरफ्तार किया गया है. उस समय हुए श्रृंखलाबद्ध विस्फोटों में 250 लोग मारे गए थे.

 

पुलिस अधीक्षक कार्तिक कश्यप ने कहा कि शाम किशोर गरिकापति उर्फ ‘ब्लैक स्कॉर्पियन’ (50) दाऊद इब्राहिम गिरोह के लिए काम कर रहा था और आतंकवादियों को पनाह देने के आरोपों में वह जेल जा चुका था.

 

कश्यप ने कहा, “पणजी के 10 किलोमीटर उत्तर में स्थित गांव सलिगाओ से हमने उसे गिरफ्तार किया. उस गांव में किराए के एक कमरे में वह आठ वर्षो से रह रहा था.” पुलिस अधिकारी ने कहा कि एक गुप्त सूचना के आधार पर यह गिरफ्तारी हुई.

 

पुलिस के मुताबिक, गरिकापति दाऊद गिरोह द्वारा किए गए 1993 के मुंबई बम विस्फोटों में संलिप्त था. पुलिस की फाइल में इस गिरोह को ‘डी कंपनी’ के नाम से जाना जाता है.

 

यह व्यक्ति एक दशक पहले मुंबई के जे. जे. अस्पताल में हुई गोलीबारी में भी संलिप्त था. इस वारदात में दो पुलिसकर्मी शहीद हुए थे और एक प्रतिद्वंद्वी शूटर मारा गया था. आरोपी को मुंबई पुलिस के हवाले किया जाएगा.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Dawood’s man involved in 1993 Mumbai blasts arrested
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Arrest blast dawood Mumbai sharpshooter
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017