दिल्ली ऑनर किलिंग मामले में रिश्तेदारों की भूमिका की हो रही है जांच

By: | Last Updated: Friday, 21 November 2014 3:13 AM
delhi honour killing case: police investigating relatives’ involvement

नई दिल्ली: पुलिस दिल्ली में 21 साल की लड़की की कथित रूप से माता-पिता द्वारा हत्या किए जाने के मामले में रिश्तेदारों से पूछताछ कर रही है. अभिभावकों ने दूसरे जाति के लड़के से विवाह करने पर कथित रूप से बेटी की हत्या कर दी. युवती भावना यादव के मामा लखन ने उसके पति अभिषेक को शनिवार की रात फोन कर दोनों को कथित रूप से जान से मारने की धमकी दी थी. इसके बाद भावना की कथित रूप से गला घोंट कर हत्या कर दी गयी. पुलिस लखन से पूछताछ कर रही है.

 

दिल्ली में ऑनर किलिंग, मां-बाप ने कि लड़की की हत्या 

 

पुलिस अधिकारी का कहना है, ‘‘वह घटना के बारे में अनभिज्ञता जता रहा है. उसने शनिवार की रात अभिषेक को फोन कर उसे धमकी दी थी. भावना ने बाद में अपने पति को फोन कर कहा था कि वह उसके मामा की धमकियों को नजरअंदाज कर दे क्योंकि वह नशे में है. उसे आज सुबह जांच के दायरे में शामिल किया गया और इस मामले में हम उसकी भूमिका का पता लगा रहे हैं.’’ भावना के छोटे भाई से भी एक एनजीओ की मदद से पूछताछ की जा रही है.

 

ऐसा कहा जाता है कि 12 वीं कक्षा में पढ़ने वाला यह किशोर भावना की हत्या के वक्त घर में मौजूद था. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि इसका बयान मामले में काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि भावना के शव की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पुलिस के पास नहीं है. उसके अभिभावकों ने आननफानन में उसके शव को अलवर में पैतृक स्थल ले जाकर उसका अंतिम संस्कार कर दिया था.

 

भावना यादव वेंकटेश्वर कॉलेज में संस्कृत ऑनर्स की थर्ड ईयर की छात्रा थी. संदेह है कि शनिवार की रात दक्षिण-पश्चिम दिल्ली के ककरोला के भरत विहार स्थित आवास पर युवती के अभिभावकों ने उसकी कथित रूप से हत्या कर दी. वे भावना का शव राजस्थान, अलवर में अपने पैतृक गांव ले गए और उसे जला दिया.

 

भावना और अभिषेक सेठ (24) दोनों अगस्त 2012 में किसी दोस्त के जरिए वेंकटेश्वर कॉलेज में मिले थे. दोनों को प्रेम हो गया और उन्होंने 12 नवंबर को मंदिर मार्ग पर स्थित आर्यसमाज मंदिर में विवाह कर लिया था.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: delhi honour killing case: police investigating relatives’ involvement
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017