Delhi police arrested a accused of child rape

दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़ा बच्चे के साथ रेप कर नाले में फेंकने वाला आरोपी

बच्चे की पहचान पुरुषोत्तम उर्फ चाहत के रूप में हुई है. आरोप है कि बच्चे के साथ पहले रेप किया गया और बाद में उसकी गला दबाकर हत्या कर दी गई फिर ओखला फेस तीन स्थित नाले में फेंक दिया गया.

By: | Updated: 06 Apr 2018 08:34 AM
  Delhi police arrested a accused of child rape

दिल्ली: राजधानी में बच्चों के साथ अपराध थमने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा घटना दिल्ली के ओखला इलाके में स्थित हरकेश नगर की है जहां एक सात साल के मासूम बच्चे का शव नाले में मिला. बच्चा पिछले चार दिनों से लापता था. बच्चे की पहचान पुरुषोत्तम उर्फ चाहत के रूप में हुई है. आरोप है कि बच्चे के साथ पहले कुकर्म किया गया और बाद में उसकी गला दबाकर हत्या कर दी गई फिर ओखला फेस तीन स्थित नाले में फेंक दिया गया.


किसी राहगीर की नजर बच्चे के शव पर पड़ी तो इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना मिलने पर पुलिस ने बच्चे के शव का पोस्टमार्टम करा कर परिजनों को सौंप दिया है. परिजनों का आरोप है कि पुलिस को बच्चे के लापता होने की सूचना पहले ही दे दी गई थी, लेकिन पुलिस ने लापरवाही बरती. अगर समय पर कारवाई की जाती तो बच्चा शायद बच जाता.



मूलरूप से बिहार, नवादा के रहने वाले राकेश कुमार (30) अपने परिवार के साथ मकान नंबर ए-64, हरकेश नगर में रहते हैं. परिवार में पत्नी पूजा और बेटी अंजली है. उनका बेटा पुरुषोत्तम इलाके में ही सरकारी स्कूल में पढ़ता था. राकेश बेलदार का काम करते हैं, जबकि उनकी पत्नी कोठियों में काम करती है. सोमवार दोपहर दो बजे चाहत अचानक से लापता हो गया था. देर शाम तक नहीं लौटा तो परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया और देर रात तक बच्चे की लौट जाने की बात कह कर उन्हें घर भेज दिया. लेकिन जब देर रात तक नहीं लौटा तो परिजनों ने आसपास के लोगों से बच्चे के बारे में जानकारी जुटानी शुरू की. बावजूद इसके चार दिनों तक बच्चे का कुछ पता नहीं चला.


इसी बीच उन्होंने पुलिस को बताया कि उनके पड़ोस में रहने वाले 22 साल के संदीप पर उन्हें शक है. पुलिस ने संदीप के बारे में जब जानकारी जुटाई तो पता चला कि वह नोएडा किसी जानकार के घर छुपा हुआ है. पुलिस की एक टीम नोएडा पहुंची और वहां से संदीप को हिरासत में लिया गया. जब संदीप से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसने बच्चे की हत्या की है. मौके पर पहुंची पुलिस ने ओखला फेस तीन के नाले से बच्चे का शव बरामद किया और पोस्टमार्टम करा कर बच्चे का शव परिजनों को सौंप दिया.



डीसीपी चिन्मय विस्वाल ने मामले की पुष्टि करते हुए आरोपी का फोटो भेज फोन पर बताया कि आरोपी को पकड़े जाने के बाद ही तुरन्त पता चल गया था कि उसने बच्चे की हत्या कर दी है. पुलिस आरोपी से पुछताछ कर कोर्ट में पेश किया जहां से उसे तिहाड़ जेल भेज दिया गया.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Delhi police arrested a accused of child rape
Read all latest Crime News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story ओडिशा में एक और नाबालिग लड़की का रेप, पिछले छह दिनों में पांचवां मामला