खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय का निदेशक बता करता था जालसाजी, हुआ गिरफ्तार । delhi police arrested fraud PMO officer

खुद को PMO का निदेशक बता करता था जालसाजी, हुआ गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे जालसाज को गिरफ्तार किया है जो खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय का निदेशक बताकर सीनियर ब्यूरोक्रेट्स से अपने काम करवाता था.

By: | Updated: 01 Nov 2017 02:01 PM
delhi police arrested fraud PMO officer
नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे जालसाज को गिरफ्तार किया है जो खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय का निदेशक बताकर सीनियर ब्यूरोक्रेट्स से अपने काम करवाता था और उन पर धौंस जामाता था. यही नहीं उसने अपने विजटिंग कार्ड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कमरे का नंबर दिया था हालांकि यह फोन नंबर गलत था.

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार शख्स का नाम कन्हैया कुमार उर्फ डॉक्टर केके है. उसने इसी साल 20 सितंबर को सेंट्रल विजिलेंस कमिश्नर से संपर्क किया और इंडियन डिफेंस अकाउंट सर्विस के एक अधिकारी को मनचाहा पोर्टफोलियो देने को कहा. इस पर सीवीसी को शक हुआ और उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय में संपर्क किया तो पता चला कि इस नाम का वहां कोई डायरेक्टर नहीं है.

इसके बाद इसकी जानकारी 20 सितंबर को दिल्ली पुलिस को दी गयी. पुलिस ने केस दर्ज कर सबसे पहले इंडियन डिफेंस अकाउंट सर्विस के अधिकारी का पता लगाया जिसके लिए केके पैरवी कर रहा था और फिर उसे नोएडा के सेक्टर 100 से सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया.

मंगलवार को उसे कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे 10 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया. पुलिस के मुताबिक केके ने अपने विजटिंग कार्ड हैदराबाद में किसी चन्द्रमौली नाम के शख्स से लिए जिसकी तलाश जारी है. केके ने अपने घर का पता दिल्ली के पंडारा रोड का लिखा हुआ था जो घर दिल्ली सरकार के किसी अधिकारी का है.

केके खुद को पीएचडी होल्डर बताता है हालांकि पुलिस मान रही है कि उसकी डिग्री फर्जी है. केके एसयूवी कार से ही चलता था जिसमें भारत सरकार का स्टीकर लगा हुआ है. पुलिस के मुताबिक केके 2014 में तब गायब हो गया था जब मंत्रालयों में दलालों और एजेंटों की धरपकड़ के लिए मुहिम चलाई गई थी उसके बाद उसने एक साल बिजनेस किया लेकिन उसे नुकसान हो गया और फिर वो अपने पुराने धंधे में लौट आया.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: delhi police arrested fraud PMO officer
Read all latest Crime News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story जिस जवान पर लगा 4 साथियों के कत्ल का इल्जाम, उसने खुद को बताया निर्दोष