दिल्ली : 'मोस्ट वांटेड' सूची में 3 नए नाम शामिल होंगे

By: | Last Updated: Sunday, 6 July 2014 2:24 PM

नई दिल्ली: दिल्ली, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के व्यवसायियों में विक्रम पारस, नीरज बवाना और अनिल गांजा के नाम का खौफ है.

 

ये तीनों अपराधी दिल्ली और एनसीआर में अब तक कई अमीर व्यवसायियों और रियल एस्टेट कारोबारियों को लूट चुके हैं और यहां तक कि कइयों की हत्या तक कर चुके हैं.

 

इन तीनों कुख्यात अपराधियों पर 1,00,000 रुपये का इनाम रखा गया है और तीनों हत्या और लूट के कई मामलों में वांछित हैं.

 

दिल्ली पुलिस की 2014 की 10 सर्वाधिक वांछित अपराधियों की सूची में अब इन तीनों का नाम शामिल होगा.

 

सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि पुलिस की अपराध शाखा द्वारा तैयार की जा रही मोस्ट वांटेड अपराधियों की नई सूची में पारस (29) का नाम सूची में सबसे ऊपर है, जबकि बवाना (27) और गांजा (30) क्रमश: दूसरे और तीसरे नम्बर पर हैं.

 

एक सूत्र ने आईएएनएस को बताया, “हम अपराधियों की सूची तैयार कर रहे हैं. हम उन अपराधियों के नाम पर विचार कर रहे हैं, जो न सिर्फ हमारे लिए वांछित हैं, बल्कि दूसरे राज्यों की पुलिस के लिए भी वांछित हैं.”

 

एक अधिकारी ने कहा कि पारस और गांजा हरियाणा के रहने वाले हैं. बवाना दिल्ली के पास स्थित बवाना जिले का रहने वाला है. तीनों अपराधी 2010-13 के बीच 16 से ज्यादा आपराधिक मामलों में संलिप्त रहे हैं.

 

एक अन्य सूत्र ने बताया, “ये सभी अपराधी स्वयंभू गैंग के मुखिया हैं और लूटमार और लोगों में आतंक फैलाने के लिए अपराध करते हैं. इनका निशाना ज्यादातर अमीर व्यवसायी होते हैं. वे मुख्य रूप से दिल्ली के दक्षिण-पश्चिम और बाहरी इलाकों में सक्रिय हैं.”

 

दिल्ली पुलिस की दो शाखाएं अपराध शाखा और विशेष शाखा दिल्ली में इन अपराधियों द्वारा अंजाम दी जाने वाली घटनाओं को देखती हैं.

 

अपराध शाखा के एक अधिकारी ने नाम प्रकाशित नहीं करने की शर्त पर बताया, “नीतू दबोड़िया के मरने के बाद विक्रम पारस दिल्ली का सबसे बड़ा गैंगस्टर बन गया है.”

 

दिल्ली का सबसे बड़ा गैंगस्टर दबोड़िया और उसके दो साथी अक्टूबर 2013 में दक्षिण दिल्ली के वसंत कुंज इलाके में एक मुठभेड़ में मारे गए थे.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: delhi_most_wanted_list_have_three_new_name
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017