कांग्रेस नेताओं का करीबी गगन धवन गिरफ्तार, 5000 करोड़ के घपले का आरोप । Enforcement Directorate Arrests Businessman Gagan Dhawan in Bank Fraud Case

कांग्रेस नेताओं का करीबी गगन धवन गिरफ्तार, 5000 करोड़ के घपले का आरोप

ईडी ने दिल्ली में एक शख्स को मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है. आरोप है कि इस शख्स ने फर्जी दस्तावेजों के जरिए बैंकों के 5000 करोड़ का चूना लगाया है.

By: | Updated: 01 Nov 2017 01:53 PM
Enforcement Directorate Arrests Businessman Gagan Dhawan in Bank Fraud Case
नई दिल्ली: ईडी ने दिल्ली में एक शख्स को मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है. आरोप है कि इस शख्स ने फर्जी दस्तावेजों के जरिए बैंकों के 5000 करोड़ का चूना लगाया है. इस शख्स का नाम गगन धवन है और इसे कांग्रेस के कुछ नेताओं का करीबी बताया जा रहा है.

जांच एजेंसियों को काफी दस्तावेज भी मिले हैं जिनसे पता चलता है कि गगन ने काफी नौकरशाहों को पैसे भी दिए हैं. इन दस्तावेजों के मुताबिक गगन ने आईआरएस सुभाष चंद्रा को 30 लाख और आईएएस मानस शंकर रे को 40 लाख रुपये दिए थे.

आरोप है कि गगन ने बहुत से लोगों के काले धन को सफेद कराया है जिनमें कई नेता और नौकरशाह शामिल हैं. ईडी ने अगस्त में गगन धवन और दिल्ली के एक पूर्व विधायक के यहां छापेमारी भी की थी. गिरफ्तार धवन को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा जहां उसे रिमांड पर लेने की मांग की जाएगी.

माना जा रहा है कि गगन की गिरफ्तारी के बाद बहुत से राज खुल सकते हैं और कई बड़े लोगों पर भी ईडी की गाज़ गिर सकती है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Enforcement Directorate Arrests Businessman Gagan Dhawan in Bank Fraud Case
Read all latest Crime News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story शेयरिंग कैब में सवार बदमाशों ने लूट और हत्या को अंजाम देकर जंगल में फेंका युवक का शव