बच्चे के यौन शोषण के आरोप में 71 वर्षीय कनाडाई नागरिक गिरफ्तार

By: | Last Updated: Saturday, 17 January 2015 4:16 PM

काठमांडो: नाबालिग बच्चे के साथ कथित यौन शोषण के आरोप में पुलिस ने 71 वर्षीय कनाडाई नागरिक को नेपाल में गिरफ्तार किया गया है. उसपर बाल यौन शोषण के आरोप पहले भी लग चुके हैं.

 

पुलिस ने बताया कि अर्नेस्ट फेनविक मैक्लनतोश पिछले वर्ष अगस्त में नेपाल आया और बेघर बच्चों के एक केन्द्र को दान देने के बहाने वहां पहुचा. इसी केन्द्र में वह पहली बार नौ वर्षीय पीड़ित से मिला.

 

पुलिस प्रवक्ता पवन कुमार गिरि ने बताया कि कनाडाई पर्यटक बच्चे को बहला-फुसला कर 13 दिसंबर को अपने किराए के मकान में ले गया और उसका यौन शोषण किया.

 

‘हिमालय टाइम्स’ के अनुसार, गिरि का कहना है कि बच्चा अछाम का रहने वाला है और फिलहाल ललितपुर के बाल केन्द्र में रह रहा था.

 

दोषी करार दिए जाने पर मैक्लनतोश को अधिकतम 13 वर्ष कारावास की सजा हो सकती है. हालांकि अदालत उसे पीड़ित को समुचित मुआवजा देने का भी आदेश दे सकता है. आरोपी ने इस बात से इनकार किया है कि उसने कोई गलती की है.

 

मैक्लनतोश पर आरोप लगा था कि 1970 के दशक में उत्तरी अमेरिका के अटलांटिक तट पर स्थित द्वीप केप ब्रेटन में उसने कुछ बच्चों का यौन शोषण किया था. हालांकि यह मामला 1995 में सामने आया जब आरोपी भारत में रह रहा था.

 

कनाडाई अखबार ‘द ग्लोब एण्ड मेल’ में कल प्रकाशित खबर के अनुसार, मैक्लनतोश का प्रत्यर्पण 2007 में ही हो सका और नोवा स्कोटिया में उसके खिलाफ दो मुकदमे 2010 तक शुरू नहीं हुए. अप्रैल 2013 में उसकी दोष सिद्धी निरस्त कर दी गयी.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Ernest Fenwick MacIntosh arrested for pedophilia in Nepal: report
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017