करोड़ों की ठगी के मामले में मिस जम्मू रही अनारा गुप्ता को ढूंढ रही है पुलिस । ex miss jammu anara gupta fraud case allahabad

करोड़ों की ठगी के मामले में मिस जम्मू रही अनारा गुप्ता को ढूंढ रही है पुलिस

फिल्म प्रोडक्शन की फर्जी कंपनी खोलकर लोगों से करोड़ों रूपये की ठगी करने की आरोपी फिल्म एक्ट्रेस व पूर्व मिस जम्मू अनारा गुप्ता की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं.

By: | Updated: 05 Dec 2017 01:44 PM
ex miss jammu anara gupta fraud case allahabad

इलाहाबाद: फिल्म प्रोडक्शन की फर्जी कंपनी खोलकर लोगों से करोड़ों रूपये की ठगी करने की आरोपी फिल्म एक्ट्रेस व पूर्व मिस जम्मू अनारा गुप्ता की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. इलाहाबाद पुलिस ने अनारा गुप्ता व उसके साथियों के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी करने की सिफारिश करते हुए हवाई अड़डों को एलर्ट कर दिया है.


anara1


पुलिस अफसरों का कहना है कि इलाहाबाद और लखनऊ में एफआईआर दर्ज होने के बाद अनारा और उसके साथी न सिर्फ फरार हैं, बल्कि उनके सभी मोबाइल फोन भी बंद चल रहे हैं. अफसरों को आशंका है कि अनारा व उसके साथी गिरफ्तारी से बचने के लिए विदेश भाग सकते हैं, इसलिए अनारा समेत चार लोगों के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी कर हवाई अड्डों को एलर्ट कर दिया गया है.


anara2


12 साल पहले आई थी सुर्खियों में


बारह साल पहले कथित सेक्स सीडी से सुर्ख़ियों में आई पूर्व मिस जम्मू व कई छोटी फिल्मों में काम कर चुकी अनारा गुप्ता और उसके साथियों पर कानूनी शिकंजा लगातार कसता जा रहा है. दो साथियों की गिरफ्तारी के बाद भी अनारा का पता लगा सकने में नाकाम इलाहाबाद पुलिस के अफसरों को जानकारी मिली है कि लखनऊ और इलाहाबाद में एफआईआर दर्ज होने के बाद अनारा व उसके बाकी बचे साथी देश छोड़ सकते हैं.


anara3


इस ख़ुफ़िया जानकारी पर इलाहाबाद पुलिस ने अनारा व उसके तीन साथियों के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी करते हुए एयरपोर्ट अथॉरिटी आफ इंडिया को सिफारिश भेजी है. इस सिफारिश के जरिये देश भर के हवाई अड्डों को एलर्ट करने व अनारा और उसके साथियों के इमिग्रेशन के दौरान उन्हें रोकने व पुलिस को खबर देने की बात कही गई है.


anara6


इस बारे में इलाहाबाद के एसएसपी आकाश कुलहरि का कहना है कि अनारा के खिलाफ इलाहाबाद व लखनऊ में दर्ज केसों में लगी पुलिस टीमों की एसटीएफ भी मदद कर रही है. लुक आउट नोटिस जारी कर हवाई अड्डों को एलर्ट करने के साथ ही अनारा व उसके साथियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी तेज कर दी गई है. जल्द ही उस पर ईनाम घोषित करने के साथ ही पोस्टर भी जारी किया जा सकता है.


anara10


ये है मामला


इलाहाबाद पुलिस के अफसरों के मुताबिक़ अनारा गुप्ता और उसके साथियों का जाल इलाहाबाद के साथ ही समूचे यूपी व कई दूसरे प्रांतों में भी फैला हुआ था. अनारा गुप्ता ने इलाहाबाद के ओम प्रकाश यादव समेत कुछ दूसरे लोगों के साथ मिलकर एक प्रोडक्शन कंपनी बनाई. इम्पीरियल नाम की इस प्रोडक्शन कंपनी के जरिये यह प्रचारित किया गया कि अजय देवगन को लेकर दिलवाले पार्ट टू फिल्म बनाई जाएगी, जिसकी लागत तीन सौ करोड़ रूपये आएगी.


anara7


प्रचारित यह किया गया कि फिल्म में जो लोग पैसा लगाएंगे, उन्हें न सिर्फ मुनाफे में हिस्सेदारी दिए जाएगी, बल्कि साथ ही हर महीने एक निश्चित रकम भी दी जाएगी. तमाम लोगों से अजय देवगन की फिल्म में पैसा लगाने व अजय से उनकी मुलाक़ात कराने के नाम पर करोड़ों रूपये इकट्ठे किये गए. लोगों को कुछ महीने पैसे भी दिए गए, लेकिन पिछले चार महीने से पैसे मिलने बंद हुए तो लोगों ने आवाज़ उठानी शुरू कर दी.


anara8


इन दिनों इलाहाबाद के पॉश इलाके सिविल लाइंस के पत्रिका चौराहे की एक बिल्डिंग में चल रहा आफिस भी अक्सर बंद रहने लगा तो मामला बिगड़ने लगा. बहरहाल कई लोगों ने पिछले दिनों अनारा गुप्ता समेत आधा दर्जन लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया था. पुलिस ने केस दर्ज करने के बाद दो आरोपियों ओम प्रकाश यादव और शत्रुघ्न को गिरफ्तार कर लिया है और साथ ही प्रोडक्शन हाउस में अपना ताला बंद कर दिया है. अफसरों का कहना है कि अनारा गुप्ता का गिरोह बड़ा है और इसका जाल कई राज्यों तक फैला हुआ है.


anara4


आरोप है कि अनारा गुप्ता और शत्रुघ्न दोनों ने ही फिल्म स्टार अजय देवगन के साथ तमाम तस्वीरें खिंचवाकर रखी थीं. इन्ही तस्वीरों के जरिये ही यह लोग निवेशकों को अपने जाल में फंसाते थे. अनारा गुप्ता लोगों से कम ही मिलती थी और ओपी यादव व शत्रुघ्न ही लोगों से सीधे डील करते थे. अनारा और उसकी टीम के खिलाफ इलाहाबाद के सिविल लाइंस पुलिस स्टेशन के साथ ही लखनऊ में भी एफआईआर दर्ज हुई है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: ex miss jammu anara gupta fraud case allahabad
Read all latest Crime News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story शेयरिंग कैब में सवार बदमाशों ने लूट और हत्या को अंजाम देकर जंगल में फेंका युवक का शव