Facebook post written on MP Padmavati, filed on journalist case । एमपी: पद्मावती पर लिखा फेसबुक पोस्ट, पत्रकार पर दर्ज हुआ मामला

एमपी: पद्मावती पर लिखा फेसबुक पोस्ट, पत्रकार पर दर्ज हुआ मामला

मध्य प्रदेश में एक पत्रकार पर रेप के लिए प्रेरित करने सहित कई गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

By: | Updated: 27 Nov 2017 06:07 PM
Facebook post written on MP Padmavati, filed on journalist case
भोपाल: मध्य प्रदेश में एक पत्रकार पर रेप के लिए प्रेरित करने सहित कई गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. राज्य के गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने सामूहिक रेप से पीड़िता को पद्मावती पुरस्कार देने का विचार व्यक्त किया था जिस पर इस पत्रकार ने कटाक्ष किया था. इसके बाद उस पर मामला दर्ज हुआ.

नीमच के वरिष्ठ पत्रकार जिनेंद्र सुराना ने गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह द्वारा भोपाल की सामूहिक रेप पीड़ित युवती को पद्मावती पुरस्कार देने के संदर्भ में की गई टिप्पणी पर अपनी फेसबुक वाल पर लिखा, "मध्य प्रदेश में रेप करवाओ और पद्मावती अवार्ड पाओ. सरकार की नई घोषणा." इस पोस्ट पर कई लोगों ने अपनी-अपनी तरह से टिप्पणियां कीं.

खरगोन के पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) ए.के. पांडे ने बताया, "सुराना की यह पोस्ट काफी भद्दी और दूसरों को रेप के लिए प्रेरित करने वाली है. लिहाजा इसे स्वत: संज्ञान में लेते हुए पुलिस ने कोतवाली थाने में प्रकरण दर्ज कर लिया है."

उन्होंने कहा कि इस मामले की जांच की जा रही है. वहीं जिन्होंने टिप्पणियां की हैं, उन पर क्या कार्रवाई हो सकती है, इसका भी परीक्षण किया जा रहा है. सुराना का कहना है कि राज्य के गृहमंत्री के बयान के आधार पर उन्होंने कटाक्ष के तौर पर अपनी फेसबुक वॉल पर यह कमेंट लिखा था. मगर पुलिस ने उसके मंतव्य को समझे बगैर ही प्रकरण दर्ज कर लिया.

सुराना ने बताया कि वह 10 वर्ष तक नीमच ब्यूरो चीफ रहे हैं. इन दिनों वह नीमच से प्रकाशित होने वाले दैनिक समाचार पत्र के विशेष संवाददाता हैं. उन्होंने कि अगर कटाक्ष और व्यंग्य को ही अपराध बनाया जाएगा तो लोग अपनी बात कहना ही भूल जाएंगे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Facebook post written on MP Padmavati, filed on journalist case
Read all latest Crime News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story बुलंदशहर: दो समुदायों के लोग आए आमने-सामने, जम कर हुई पत्थरबाजी