नोटबंदी का साल पूरा लेकिन नकली नोटों पर लगाम नहीं, फिर आया सामने । fake 2000 note found in south delhi ATM

नोटबंदी का साल पूरा लेकिन नकली नोटों पर लगाम नहीं, फिर आया सामने

नोटबंदी को सिर्फ एक साल पूरा हुआ है लेकिन कई जगहों से निकली नोट मिलने की शिकायतें सामने आ चुकी हैं.

By: | Updated: 07 Nov 2017 02:36 PM
fake 2000 note found in south delhi ATM

नई दिल्ली: नोटबंदी को सिर्फ एक साल पूरा हुआ है लेकिन कई जगहों से निकली नोट मिलने की शिकायतें सामने आ चुकी हैं. ताजा मामला दिल्ली का है जहां एक शख्स ने दक्षिणी दिल्ली के एक एटीएम से दो हजार का नकली नोट निकलने के बाद पुलिस से इसकी शिकायत की.


नोट का आधा हिस्सा असली जैसा और आधा सादा पेपर था. शाहीन बाग इलाके के निवासी मोहम्मद शादाब जामिया नगर इलाके में सुबह 11.55 बजे में डीसीबी बैंक के एटीएम से पैसा निकालने गए थे. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि शादाब ने 10 हजार रुपये निकाले थे, जिसमें से एक नकली नोट था.


शादाब का यस बैंक के जसोला शाखा में अकाउंट है. उन्होंने कहा, "मैंने तुरंत कॉल सेंटर फोन कर उपभोक्ता सेवा अधिकारी से नकली नोट निकलने की शिकायत की. मैं उनके जवाब से संतुष्ट नहीं था, जिसके बाद मैंने पुलिस कंट्रोल रूम में शिकायत की."


पुलिस ने कहा कि एटीएम में लगे सीसीटीवी फुटेज से जांच की जा रही है. बैंक कर्मचारियों और एटीएम में पैसा डालने वाले कर्मचारियों से पूछताछ की जा रही है.


दक्षिणी दिल्ली में यह पहला मामला नहीं है. मार्च में, कुछ ग्राहकों ने संगम विहार और अमर कॉलोनी इलाकों में कुछ एटीएम से 'चिल्ड्रन बैंक ऑफ इंडिया' के दो हजार के नकली नोट निकलने की शिकायत की थी.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: fake 2000 note found in south delhi ATM
Read all latest Crime News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story जिस जवान पर लगा 4 साथियों के कत्ल का इल्जाम, उसने खुद को बताया निर्दोष