डीयू से पढ़ 21 साल की उम्र में खोला कॉल सेंटर, लगाने लगा लोगों को चूना । fake call center busted by noida police

ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं तो हो जाइए सावधान, नोएडा में Amazon के नाम पर फर्जीवाड़ा

नोएडा पुलिस ने एक फर्जी कंपनी का पर्दाफाश किया है जो ऑनलाइन शॉपिंग के नाम पर लोगों को ठग रही थी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

By: | Updated: 21 Nov 2017 09:53 AM
fake call center busted by noida police

नोएडा: नोएडा पुलिस ने एक फर्जी कंपनी का पर्दाफाश किया है जो ऑनलाइन शॉपिंग के नाम पर लोगों को ठग रही थी. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है जो 21 साल की उम्र में ही दिल्ली विश्वविद्यालय से पढाई कर कॉल सेंटर का मालिक बन गया था.


मशहूर कंपनी अमेजन से मिलता जुला नाम रख कर ये लोग ग्राहकों को चूना लगा रहे था. मसला केवल नाम का ही नहीं है बल्कि ऑनलाइन पैसे लेने के बाद ये लोग ग्राहकों के साथ फर्जीवाड़ा करते थे. आरोपी पवन मिश्रा ने कुछ लोगों को भी टेलीकॉलर बना कर रखा हुआ था जो लोगों को फोन पर झांसा दिया करते थे. इन लोगों को 8 से 12 हजार रुपये तक दिए जाते थे.


NOIDA FRAUD COMPANY 15


ये कंपनी एक फर्जी इन्श्योरेंस कंपनी भी चला रही थी जिसका कहीं कोई रजिस्ट्रेशन नहीं था. पुलिस ने बताया कि पवन ने दो कॉल सेंटर्स में नौकरी की हैं जिनमें से एक जगह पर फ्रॉड काम किया जाता था. वहीं से पवन को ये आइडिया मिला और फिर उसने इस कंपनी को खोला.


ये लोग दिल्ली एनसीआर से बाहर के लोगों को शिकार बनाते थे. गुजरात और महाराष्ट्र के लोगों को अधिक शिकार बनाया जाता था. दरअसल ये लोग चाहते थे कि कोई शिकायत दर्ज ना कराए इसलिए ये लोग अधिकतम 25 हजार रुपये की ठगी करते थे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: fake call center busted by noida police
Read all latest Crime News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story दलित छात्रा के साथ किया था रेप और फिर हत्या, कोर्ट ने सुनाई मौत की सजा