कमांडो बता कर लड़कियों से ऐंठता था पैसे, करता था शोषण, हुआ गिरफ्तार । fake commando arrest in kanpur

कमांडो बता कर लड़कियों से ऐंठता था पैसे, करता था शोषण, हुआ गिरफ्तार

सेना की वर्दी में फोटो अपलोड कर लोगों को ठगने वाले फर्जी कमांडो को आर्मी इंटेलिजेंस ने कानपुर के एक होटल से गिरफ्तार किया है.

By: | Updated: 28 Nov 2017 10:59 PM
fake commando arrest in kanpur

कानपुर: सेना की वर्दी में फोटो अपलोड कर लोगों को ठगने वाले फर्जी कमांडो को आर्मी इंटेलिजेंस ने कानपुर के एक होटल से गिरफ्तार किया है. उसके पास से नौ पैरा कमांडो की फर्जी आईडी, सेना की वर्दी, कई फर्जी दस्तावेज और मोहरें मिली हैं. सेना के अधिकारी और खुफिया एजेंसियों के लोग उससे पूछताछ कर रहे हैं.


ओला टैक्सी चालक एक युवक ने मंगलवार को अपने परिचित एक सैन्य अधिकारी से इस संदिग्ध कमांडो के बारे में जिक्र किया. इसके बाद आर्मी इंटेजिलेंस हरकत में आई और कलेक्टरगंज थाना क्षेत्र के नयागंज इलाके में स्थित एक होटल से संदिग्ध को दबोच लिया.


संदिग्ध युवक के पास से नौ पैरा कमांडो की फर्जी आईडी, सेना की वर्दी, कई फर्जी दस्तावेज और मोहरें मिली. आरोपी को कलक्टरगंज थाने लाया गया, जहां पूछताछ में वह अपने को नौ पैरा कमांडो बताने लगा. जब जांच की गई तो आईडी फर्जी निकली. उसके पास से मिले दस्तावेजों में युवक का नाम विवेक कुमार राय है, जो बिहार का रहने वाला है.


पूछताछ में पता चला है कि वह न तो सेना में है न ही किसी विभाग में है. उसने बताया कि वह अपने को कमांडो बताकर लखनऊ, रुड़की सहित कई शहरों में लड़कियों को प्रेम जाल में फंसा चुका है. लड़कियों को वह शादी का झांसी देकर उनसे मोटी रकम लेता है और शोषण करता था.


उसने फेसबुक पर भी कमांडो और सेना की वर्दी वाली फोटो डाल रखी थी, इसके अलावा शादी वाली साइटों पर भी अपने प्रोफाइल में कमांडो बताया है. फिलहाल सेना आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. साथ ही ये भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि आरोपी के तार कहीं देश विरोधी गतिविधियों में तो नहीं जुड़े हैं.


ओला चालक ने बताया कि फर्जी कमांडो कई बार उसकी टैक्सी मंगा कर घूमता था. उसके दोस्त सहित कई लोगों से नौकरी के नाम पर झांसा देकर रुपये ऐंठ चुका था. जब काम नहीं बना तो वह अपना ट्रांसफर होने की बात कहने लगा, जिसके बाद शक होने पर उसने शिकायत की.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: fake commando arrest in kanpur
Read all latest Crime News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story भोपाल: सीबीआई अधिकारी बता कर लड़की को फंसाया, ऐंठे लाखों रुपये