फर्जी मेट्रमोनियल प्रोफाइल बना इंजीनियर ने दिया 100 लड़कियों को धोखा

By: | Last Updated: Sunday, 20 September 2015 3:29 AM
Faridabad : Cops nab Engineer for duping girls thorough Matrimony Website

नई दिल्ली : पेशे से इंजीनियर लेकिन कारनामा ऐसा कि आप दांतों तले ऊंगली दबा लें. मेट्रमोनियल साइटों पर अपनी हाई प्रोफाइल जानकारी डाल कर लड़िकयों को ठगने वाला यह इंजीनियर जब पुलिस के हत्थे चढ़ा तो पुलिस का भी सिर चकरा गया. इस शातिर ने एक-दो नहीं बल्कि 100 लड़िकयों को धोखा दिया है और उनसे लाखों रूपए भी ठग चुका है. पूछताछ में जानकारी मिली है कि पिछले करीब चार सालों  से वह इस काम में लगा था.

 

दरअसल शादी डॉट कॉम और जीवन साथी डॉट कॉम जैसी साइटों पर फर्जी प्रोफाइल बनाकर देशभर की लगभग 100 लड़कियों को शादी का झांसा देकर ठगने वाला युवक आकाश आनन्द पुलिस के हत्थे चढ़ा है. मामला फरीदाबाद का है जहां की साइवर सेल ने गाज़ियाबाद से युवक को गिरफ्तार कर ये खुलासा किया है. 

 

पेशे से इंजीनियर इस युवक ने पैसे कमाने के लिए ये रास्ता अपनाया. पुलिस की माने तो इस युवक ने फर्जी बायो डाटा बनाया जिसमें इसने नेट से एक स्मार्ट युवक की फोटो डाउनलोड की और फिर  अपना परिचय माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के इंजिनियर के रूप में दी. पुलिस के मुताबित इसके बाद देश के अलग अलग इलाके की लड़कियो ने इसके मोबाइल नंबर पर संपर्क करना शुरू किया जिसमें से इसने अपने हिसाब से लड़कियां छांटी और फिर उनसे फोन पर बातों का सिलसिला शुरू कर दिया.

 

जब इसे यकीन हो जाता की लड़की इसके जाल में फंस गयी है तो ये किसी न किसी बहाने उनसे पैसे की डिमांड कर देता. चुंकि इसकी प्रोफाइल बहुत  हाईफाई थी इसलिए लड़कियों को भी लगता की शादी तो होने ही वाली है पैसे देने में क्या हर्ज है और वो पैसे दे देती. पुलिस के मुताबित आरोपी इतना शातिर है की किसी भी लड़की से सिर्फ नेट और फोन पर ही बात करता और पैसा भी किसी और के खाते में मंगवाता था.

पुलिस के मुताबित जैसे ही पैसा अकाउंट मैं आता आरोपी नंबर को बंद कर देता और फिर नए शिकार की तलाश में जुट जाता. इस मामले में शिकार हो चुकी ज्यादतर लड़कियां शादी का मामला होने के कारण इज्जत के डर से कोई शिकायत नहीं करती थीं. इसका ये खेल सही सलामत चल रहा था पर फरीदाबाद की एक लड़की के साथ जब ऐसा हुआ तो उसने पुलिस से शिकायत की और फिर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

 

 

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Faridabad : Cops nab Engineer for duping girls thorough Matrimony Website
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017