यूपी के उन्नाव में जहरीली शराब पीने से 5 की मौत

By: | Last Updated: Monday, 24 August 2015 1:53 AM
Five dead after consuming illicit liquor in Unnao

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्लीः यूपी के उन्नाव में सदर कोतवाली में जहरीली शराब पीने से पांच लोगों की मौत हो गई है. जहरीली शराब पीने से बीते शनिवार शाम से कई लोगों की तबीयत खराब हो गई थी. इनमें से पांच लोगों की कानपुर के हैलेट अस्पताल में मौत हो गई है. वहीं, आधा दर्जन का इलाज चल रहा है.

 

प्रशासन ने इस मामले में आनन-फानन कार्रवाई करते हुए जिले के एसपी, जिला आबकारी अधिकारी, आबकारी निरीक्षक, कोतवाली प्रभारी सदर परशुराम त्रिपाठी, दो एसआई सहित दो कांस्टेबल सस्पेंड कर दिया है. वहीं, सीएम अखिलेश यादव ने मृतकों के घरवालों को पांच लाख रुपए मुआवजा देने का एलान किया है.

मुख्यमंत्री के निर्देश पर उन्नाव के पुलिस अधीक्षक महेन्द्र पाल सिंह को तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरित करने के अलावा कोतवाल परशुराम त्रिपाठी तथा जिला आबकारी अधिकारी फूलचन्द पाल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

 

इसके अलावा इस प्रकरण में आबकारी निरीक्षक अजय कुमार हेड कांस्टेबल उदय कुमार कांस्टेबल अविनाश कुमार तिवारी, नईम खान अली अहमद, राजेश कुमार सिंह तथा प्रदीप कुमार को भी निलंबित किया गया है.

 

मुख्यमंत्री ने उच्चाधिकारियों को निर्देशित किया है कि प्रदेश में अवैध आबकारी कारोबार के खिलाफ अभियान चलाकर इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए. उन्होंने अवैध मदिरा तथा इससे सम्बंधित उपराधों के खिलाफ अभियान चलाने के निर्देश देते हुए पुलिस विभाग को भी सक्रिय सहयोग करने के लिए कहा है.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Five dead after consuming illicit liquor in Unnao
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017