जबरन घुसने के प्रयास में फॉक्सकॉन के कर्मचारी गिरफ्तार

By: | Last Updated: Monday, 29 December 2014 2:40 PM
Foxconn employees arrested for trying to make forced entry

चेन्नई: फॉक्सकॉन के 175 कर्मचारियों को आज यहां से समीप श्रीपेरम्बदूर के नोकिया विशेष आर्थिक क्षेत्र स्थित कंपनी के कारखाने में जबरन घुसने की कोशिश करते समय गिरफ्तार कर लिया गया. पिछले कुछ दिनों में यह दूसरी घटना है.

 

कंपनी के कर्मचारी प्रबंधन द्वारा पेश स्वैच्छिक सेवा निवृति योजना अथवा नौकरी छोड़ने के पैकेज के खिलाफ है. गौरतलब है कि कंपनी ने पिछले सप्ताह इस कारखाने में इलेक्ट्रानिक उपकारणों का उत्पादन निलंबित कर दिया है.

 

फॉक्सकॉन इंडिया ने यहां नोकिया इंडिया के कारखाने से आर्डर मिलना बंद होने के बाद श्रीपेरम्बदूर के दो उत्पादन केंद्रों में 22 अक्तूबर से अपना उत्पादन रोक दिया था. इनमें 1,700 लोग कार्यरत थे.

 

कंपनी ने एक नोटिस के जरिए कर्मचारियों के लिए स्वैच्छिक सेवा निवृत्ति या नौकरी खत्म करने का पैकेज पेश किया था ताकि श्रमिकों के मुद्दे का सौहार्द्रपूर्ण समाधान हो सके.

 

रोजगार गंवाने की आशंका में करीब 200 कर्मचारियों ने पिछले सप्ताह कारखाने के सामने विरोध प्रदर्शन किया था. कारखाने में जबरन प्रवेश करने पर उन्हें रिफ्तार कर लिया गया था पर बाद में उन्हें रिहा किया गया.

 

पुलिस ने कहा कि इस मामले में सरकार के हस्तक्षेप की मांग कर रहे आंदोलनरत कर्मचारियों ने आज फिर कारखाने में जबरन घुसपैठ करने का प्रयास किया और उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

 

फॉक्सकॉन इंडिया एम्प्लायज यूनियन के एक प्रतिनिधि ने पीटीआई को बताया, हम अपना रोजगार चाहते हैं. हम इस केन्द्र में काम करने को तैयार हैं लेकिन प्रबंधन हमें जाने को कह रहा है. हम इसे स्वीकार नहीं कर सकते.

 

श्रीपेरम्बदूर के श्रम आयुक्त की उपस्थिति में त्रिपक्षीय बैठक के तीन दौर हो चुके है पर अभी बातचीत किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंची है. वार्ता का चौथा दौर 31 दिसंबर को होना निर्धारित है.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Foxconn employees arrested for trying to make forced entry
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Arrest employee entry Foxconn try
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017