मथुरा में हत्यारों को छुड़ाने आया फर्जी रॉ अधिकारी पकड़ा गया

By: | Last Updated: Sunday, 23 November 2014 1:33 AM

नई दिल्ली: जिले में आज पुलिस ने एक ऐसे युवक तथा उसके अन्य साथी को पकड़कर जेल भेजा है जो कथित रूप से कई संगीन अपराधों में निरुद्घ माफिया सरगना एवं उसके साथियों को जेल से छुड़ाने के लिए पुलिस व न्यायिक अधिकारियों पर दबाव बनाने का प्रयास कर रहा था.

 

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार कल मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट तृप्ता चौधरी के पास एक युवक पहुंचा और उसने खुद को केंद्र सरकार के गृह विभाग की विदेशी गुप्तचर शाखा (रिसर्च एण्ड एनालिलिस विंग-रॉ) का अधिकारी बताते हुए हत्या के मामले में जेल में बंद एक अपराधी एवं उसके साथियों की पैरवी करने लगा कि उन लोगों को गलत फंसाया गया है.

 

पुलिस के अनुसार युवक ने स्वयं को रॉ का अधिकारी नवनीत राणा बताते हुए ब्रजेश मावी हत्याकाण्ड में निरुद्घ हाथरस के माफिया डॉन राजेश टोंटा, ओमप्रकाश व राजकुमार आदि को दोषमुक्त बताने का प्रयास किया. उसका कहना था कि इस मामले में पुलिस ने सही ढंग से जांच नहीं की है. इस पर सीजेएम ने उसे एसएसपी से मिलकर अपनी बात रखने की राय दी.

 

युवक आज एसएसपी से न मिलकर सीधे सीओ सिटी अनिल कुमार यादव से मिला तथा खुद को रॉ का अतिरिक्त अधीक्षक बताया. एकबारगी तो वे तथा कोतवाली प्रभारी कुंवर सिंह यादव झटका खा गए. किंतु कुछ सोचकर उन्होंने इस मामले में उसकी सच्चाई जानने का प्रयास किया तो मालूम पड़ा कि रॉ में इस नाम का कोई अधिकारी नहीं है.

 

इस पर उक्त फर्जी अधिकारी और उसके कार चालक को हिरासत में लिया गया, जबकि उनका एक साथी फरार हो गया. पूछताछ में उसने अपना वास्तविक परिचय नवनीत राणा पुत्र जयवीर सिंह राणा, निवासी विकासपुरी, दिल्ली के रूप में दिया. पुलिस ने इन दोनों एवं इनके फरार साथी के विरूद्ध मामला दर्ज कर लिया है. दोनों से पूछताछ की जा रही है.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: froud raw officer
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ?? ??????? raw officer
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017