गैंगरेप की वीडियो में सामने आया पांच आरोपियों का चेहरा

By: | Last Updated: Friday, 6 February 2015 8:28 AM
gang rape vidoe exposes the rapists

हैदराबाद: व्हाट्सएप पर तेजी से फैल रही दो अलग-अलग वीडियो में क्रुरता से मुस्कुराते ये पांच चेहरे देखे जा सकते हैं जो बारी-बारी से एक लड़की का गैंगरेप कर रहे हैं. लड़की की हजार मिन्नतों के बावजूद ये पांचो उसपर रहम नहीं कर रहे.

 

छह महिने के आस-पास पुरानी इस वीडियो को हैदराबाद के एंटी-टैफिकिंग एनजीओ ‘प्रज्वाला’ में काम करने वाली सुनिता कृष्णन ने सामने लाया है. 

 

 

उन्होंने वीडियो को यूट्यूब पर अपलोड करके एक मुहीम शुरु की है जिसका उद्देश्य आरोपियों को शर्मिंदा करना और लड़की को न्याय दिलाना है. सुनिता ने देश के गृह सचिव और महिला बाल एवम विकास मंत्री से मिलने का समय मांगा है.

 

वे उन्हें इस वीडियो की जानकारी देना चाहती हैं. वे चाहती हैं कि इसे एक मुहिम का रूप दिया जाए, जिसमें किसी के पास भी ऐसी वीडियो होने की स्थिति में वो ऐसा कदम उठा सके जिससे आरोपियों को पकड़ने में आसानी हो.

 

सुनिता खुद रेप पीड़िता हैं और उनके साथ हुई रेप की घटना के बाद वे महिला तस्करी के खिलाफ लड़ाई लड़ती हैं. ताजा जानकारी में उन्होंने बताया है कि जब वे एक टीवी चैनल को अपने कैंपेन #ShameTheRapistCampaign की जानकारी देने जा रही थीं तभी उनके कार पर हमला कर दिया गया.

 

उन्होंने हमले की तस्वीरें अपने ट्विटर हैंडल पर साझा की हैं. उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर भी इसकी जानकारी दी है.

 

कृष्णन लिखती हैं, “मुझे इस दिल दहला देने वाली वीडियो की जानकारी एक व्यक्ति ने व्हाट्सएप पर दी. जब मैंने इसकी पड़ताल की तो मुझे यकीन हो गया कि यह कोई बनावटी वीडियो नहीं है बल्कि गैंगरेप की असली वारदात है, जिसे कुछ बीमार दिमाग लोगों ने रेप के दौरान फिल्माया है, इसका इस्तेमाल वो पीड़िता को धमकाने के लिए करना चाहते होंगे. मेरे पास दोनों वीडियो है, एक 8 मिनट और दूसरा चार मिनट का है. मैंने वीडियो को एडिट करके पीड़िता की पहचान सुरक्षित कर दी है…पर बलातकारियों का चेहरा आपके सामने है.”

 

उन्होंने आगे की कार्रवाई के लिए अपनी मेल आईडी sunitha_2002@yahoo.com दी है. अगर आपके पास भी कोई जानकारी है तो ज़रूर साझा करें.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: gang rape vidoe exposes the rapists
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: expose gang rape rape rapist vidoe
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017