घर में कैद रखकर लड़की से रेप, डिप्लोमा इंजीनियर गिरफ्तार

By: | Last Updated: Friday, 23 January 2015 4:33 PM

बरहमपुर: ओडिसा के कंधमाल जिले के टीकाबली के पास डिप्लोमा धारी एक इंजीनियर को एक नाबालिग लड़की से दो साल तक कथित रूप से रेप करने के मामले में गिरफ्तार किया गया है.

 

पुलिस अधीक्षक के. वी. सिंह ने आज बताया कि इस मामले में देंगडापडारा के मुख्य आरोपी गोलाका बिहारी दीगल (27), उसके पिता प्रशांत दीगल (49) एवं उसकी माता सुभाषिनी को कल गिरफ्तार किया गया है.

 

उन्होंने कहा कि गोलाका बिहारी के माता-पिता पर लड़की को अवैध तरीके से कैद रखने और उसका मानसिक एवं शारीरिक उत्पीड़न के आरोप लगाए गए हैं, जबकि बेटे पर घर में कैद रखने के दौरान बलात्कार करने के लिए आरोपित किया गया है.

 

सिंह ने बताया, ‘‘पुलिस ने तब कार्रवाई शुरू की, जब उसे टीकाबली पुलिस थाना में बुधवार को पीड़ित लड़की से एक रजिस्टर्ड डाक मिली’’. उन्होंने कहा कि इस पत्र को प्राथमिकी मान लिया गया और एकीकृत मानव तस्करी विरोधी इकाई (आईएएचयू) को इस मामले पर तुरंत जांच के लिए कहा गया.

 

जांच में पाया गया कि गोलाका बिहारी, जो फिलहाल कोई नौकरी नहीं कर रहा है, ने गंजम जिले की रहने वाली लड़की को दो साल पहले शादी का झांसा देकर अपने चंगुल में फंसाया और उसे अपने घर ले आया.

 

सिंह ने कहा कि तब से वह उसे अपने घर में कैद कर उसके साथ बलात्कार कर रहा था, जबकि उसके (गोलाका बिहारी) माता-पिता ने पीड़ित लड़की को नौकरानी बनाकर रखा था और उसका उत्पीड़न कर रहे थे. यह मुद्दा तब प्रकाश में आया, जब एनजीओ चाइल्डलाइन के कार्यकर्ताओं को इस लड़की के बारे में पता चला.

 

आईएएचयू :फुलबनी: के इंस्पेक्टर बैदेही बहेरा ने बताया कि स्थानीय पुलिस के सहयोग से उन्होंने पिछले साल 24 दिसंबर को लड़की को छुड़ाया था और उसे एक आश्रय घर में ले गए थे. पीड़ित लड़की एवं मुख्य आरोपी दोनों की मेडिकल जांच करायी गयी है.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Girl raped in confinement, diploma engineer held in Odisha
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017