पर्रिकर को मारने की झूठी धमकी देने वाला गिरफ्तार

By: | Last Updated: Thursday, 22 January 2015 5:32 PM

पणजी: दिल्ली पुलिस को एक झूठी धमकी भरा फोन करने के आरोप में गोवा से एक 19 वर्षीय छात्र को गिरफ्तार किया गया है. छात्र पर आरोप है कि उसने दिल्ली पुलिस को फोन कर गणतंत्र दिवस परेड को बाधित करने की धमकी थी और कहा था कि वह रक्षा मंत्री को मार डालेगा.

 

पुलिस ने गुरुवार को मामले की जानकारी देते हुए बताया कि छात्र के फोन से गोली चलने की भी आवाजें आ रहीं थी, जो कि उसने मोबाइल फोन से ही निकाली थीं.

 

गोवा पुलिस द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि बी.कॉम के छात्र नस्ती स्टीव कुटिन्हो ने दक्षिणी गोवा के कुनकोलिम पुलिस थाने में ठीक इसी प्रकार का एक फोनकॉल किया था.

 

इस फोनकॉल में उसने 26 जनवरी को राजपथ पर आतंकी हमले की चेतावनी दी थी. बयान के मुताबिक 19 वर्षीय नौजवान ने ‘डीएम’ को मारने की धमकी दी.

 

पुलिस प्रवक्ता जॉन अगुएयर ने इस बात की पुष्टि की कि फोन पर धमकी देने वाले का ‘डीएम’ से आशय मौजूदा रक्षा मंत्री और गोवा के पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर से था.

 

बयान में कहा गया कि एक पुलिस अधिकारी ने देखा कि तीन संदिग्ध व्यक्ति राष्ट्रीय राजमार्ग 17 स्थित एक पेट्रोल पंप के विपरीत दिशा में एक वैन और दो मोटरसाइकिलों के साथ खड़े हैं.

 

पुलिस अधिकारी ने उन्हें 26 जनवरी को राजपथ पर आतंकवादी घटना को अंजाम देने के बारे में बातचीत करते सुना था, जिसके बाद आरोपी नौजवान को गिरफ्तार कर लिया गया.

 

स्टीव कुटिन्हो, राजधानी पणजी से 50 किलोमीटर दूर स्थित गांव कुनकोलिम का रहने वाला है. उसे बुधवार देर रात गिरफ्तार किया गया है. कुटिन्हो के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम 1967 और शस्त्र अधिनियम की विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.

 

स्टीव कुटिन्हो के खिलाफ गुरुवार को धर्म के आधार पर विभिन्न धार्मिक समुदायों के बीच शत्रुता, घृणा अथवा दुर्भावना को बढ़ावा देने के आरोप में भी मामला दर्ज किया गया.

 

इस बार के गणतंत्र दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा मौजूद रहेंगे. इसी के मद्देनजर दिल्ली समेत पूरे देश में सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई है.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Goa R-Day hoax caller threatened to kill defence minister
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Arrest Defence Minister Goa kill threaten
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017