मथुरा में आधा दर्जन स्थानों पर अवैध शस्त्र बनाने के फैक्ट्री पकड़ीं

By: | Last Updated: Monday, 20 October 2014 3:14 AM
half a dozen illegal weapon factories unearthed in mathura, up

मथुरा: उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में आज पुलिस ने आधा दर्जन स्थानों पर छापामारी कर अवैध असलहे बनाने वाली फैक्ट्री पकड़ी हैं. जहां से कई बने और अर्धनिर्मित हथियार बरामद किए गए हैं. कुछ स्थानों से तो पुलिस के आने से पूर्व ही लोग फरार होने में कामयाब रहे.

एक फैक्ट्री से एक युवक को मौके पर ही दबोच लिया गया. अपर पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम ने बताया कि पुलिस को उत्तर प्रदेश व हरियाणा तथा राजस्थान की सीमा पर बसे कुछ गांवों में अवैध हथियारों के लेन-देन की सूचनाएं मिल रही थीं.

 

गौतम ने बताया कि कोसीकलां थाना क्षेत्र में हरियाणा के गांव उटावड़ में चल रही ऐसी कई फैक्ट्रियों पर मारे गए छापे में पुलिस को कुल दो दर्जन से अधिक 12 और 315 बोर के तमंचे के अलावा 315 बोर की रायफल सहित 32 बोर की रिवाल्वर, 150 से 200 अर्धनिर्मित अन्य हथियार के अलावा उनके बनाने के सामान और औजार बरामद हुए.

हालांकि फैक्ट्री संचालक मौके से पहले ही भाग गया. पुलिस ने इसी प्रकार बरसाना थाना क्षेत्र के हाथिया में आधा दर्जन तैयार और तीन अधनिर्मित बंदूकें बरामद की हैं. यहां पुलिस से बचने के लिए फैक्ट्री से निकलकर भाग रहे मुबारिक पुत्र रहीम को मौके पर ही पकड लिया गया. पुलिस ने फैक्ट्री में मिले अनेक प्रकार के औजार भी जब्त कर लिए हैं.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: half a dozen illegal weapon factories unearthed in mathura, up
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017