नाहरगढ़ से मिले शव की गुत्थी अभी भी अनसुलझी, पुलिस को है इस बात का शक । Hanging at Nahargarh fort triggers talk of Padmavati link

नाहरगढ़ से मिले शव की गुत्थी अभी भी अनसुलझी, पुलिस को है इस बात का शक

नाहरगढ़ किले में लटके मिले शव की गुत्थी अभी भी अनसुलझी है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक जिस युवक की लाश मिली है उस पर लाखों का कर्ज था और शायद इसीलिए उसने खुदकुशी कर ली.

By: | Updated: 25 Nov 2017 11:39 AM
Hanging at Nahargarh fort triggers talk of Padmavati link

जयपुर / नई दिल्ली: जयपुर के प्रसिद्ध नाहरगढ़ किले में लटके मिले शव की गुत्थी अभी भी अनसुलझी है. पुलिस को शक है कि चेतन नाम के इस युक पर लाखों का कर्ज था और शायद इसीलिए इसने खुदकुशी कर ली.


जिस शख्स का शव मिला है उसका नाम चेतन सैनी है और पुलिस लगातार जांच कर रही है कि आखिर पूरा मामला क्या है. साथ ही पुलिस सीसीटीवी फुटेज की भी जांच कर रही है. पुलिस नाहरगढ़ किले में मौजूद रहने वाले कर्मचारियों से भी बात कर रही है.


padma 1


- पुलिस चेतन के करीबी लोगों से भी पूछताछ कर रही है.
- पुलिस इस एंगल से भी जांच कर रही है कि कहीं मामला पैसों के लेन देन से तो जुड़ा नहीं है.
- चेतन के हाथ पर कोयले के निशान मिले हैं, पुलिस को शक है कि चेतन ने खुदकुशी की है.
- चेतन के शरीर पर बाहरी चोट का कोई निशान नहीं मिला है हालांकि चेहरे पर खरोंच के निशान मिले हैं.
- चेतन करीब 5.20 बजे नाहरगढ़ पहुंचा था और करीब 35 पत्थरों पर कोयले से लिखा गया है.
- अगर चेतन ने खुद ये सब लिखा होगा तो काफी वक्त लगा होगा.


padma2


इस पूरे प्रकरण के बाद पद्मावती पर जारी विवाद और भी गहरा गया है. गौरतलब है कि निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावती को लेकर पूरे देश भर में माहौल गरम है. कई संगठन इस फिल्म को बैन करने की मांग कर रहे हैं. राजपूत समाज भी इसके खिलाफ है और कुछ प्रदेश सरकारों ने भी फिल्म को अपने यहां रिलीज ना होने देने की बात कही है.


- नाहरगढ़ में चेतन सैनी का शव मिलने की घटना पर करणी सेना के अध्यक्ष लोकेंद्र सिंह कालवी ने कहा कि ये राजपूतों के खिलाफ षडयंत्र है जिसके तहत पद्मावती के विरोध से ध्यान हटाने की कोशिश की गई है.


- नाहरगढ़ किले में शव मिलने की घटना पर FTII के पूर्व चेयरमैन गजेंद्र चौहान ने कहा कि किसी भी प्रकार की हिंसा निंदनीय है, ये किसी की साजिश हो सकती है.


- रामपुर में समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान ने पद्मावती के बहाने बीजेपी पर हमला बोला और कहा कि पद्मावती को हम नहीं जानते लेकिन जोधा बाई तो आपकी थी क्यों दे दी?


- फिल्म पद्मावती विवाद पर हरियाणा बीजेपी के मीडिया प्रभारी सूरज पाल ने कहा कि फिल्म में मां पद्मावती पर छींटाकशी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उन्होंने हरियाणा सरकार से फिल्म को बैन करने की मांग की.


- यूपी, एमपी और राजस्थान के बाद पद्मावती के खिलाफ प्रदर्शन की आग हरियाणा पहुंच चुकी है. रोहतक में राजपूत समाज ने संजय लीला भंसाली का पुतला फूंका.


- पद्मावती विवाद पर अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को मिल रहीं धमकियों पर कॉमेडियन कपिल शर्मा ने नाराजगी जताई है और फिल्म के विरोध के तरीकों को भी गलत बताया है.


- पश्चिम बंगाल से पद्मावती के लिए राहत भरी खबर है. सीएम ममता बनर्जी ने फिल्म के प्रमोशन के लिए संजय लीला भंसाली को टीम समेत न्योता दिया है. उन्होंने कहा कि फिल्म के प्रीमियर और रिलीज के लिए खास इंतजाम किए जाएंगे.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Hanging at Nahargarh fort triggers talk of Padmavati link
Read all latest Crime News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story शेयरिंग कैब में सवार बदमाशों ने लूट और हत्या को अंजाम देकर जंगल में फेंका युवक का शव