हरियाणा: गोहाना में बैंक के नीचे 100 फुट लंबी सुरंग बनाकर पंजाब नेशनल बैंक से करोड़ो की डकैती

By: | Last Updated: Tuesday, 28 October 2014 4:24 AM
haryana_bank_dakati

नई दिल्ली: हरियाणा के सोनीपत में बड़ी बैंक डकैती हुई है. जानकारी के मुताबिक सोनीपत के गोहाना के  पंजाब नेशनल बैंक से करोड़ों रुपए की चोरी कर ली गई है. बैंक के नीचे 100 फुट लंबी सुरंग बनाकर 89 लॉकर्स में डकैती की गई है. एक महीने तक बैंक के नीचे सुरंग बनती रही लेकिन बैंक में किसी को खबर तक नहीं लगी.

सुरक्षा के नाम पर लॉकर रूम  के बाहर सीटीवी कैमरा लगा हुआ था, लेकिन अंदर सुरक्षा को लेकर कोई इंतजाम नहीं थे. इसी का फायदा डकैतों ने उठाया. एक एक लॉकर में 20-20 लाख की रकम होने की बात सामने आ रही है. बैंक डकैती का खुलासा तब हुआ जब लॉकर रूम में सुरंग का मुंह खुला पाया गया. दूसरा छोर 100 फुट जाकर मिला. अभी तक डकैतों का कोई सुराग नहीं मिला है.

 

खबरों के मुताबिक चोरी एक खाली मकान से बैंक तक सुरंग बनाकर की गई है. चोरों ने बैंक तक लगभग 100 फीट लंबी बनाकर इस चोरी की वारदात को अंजाम दिया.

 

योजना के तहत बनाई गई सुरंग में कम से कम एक महीने भर का समय लगा होगा, जब सुरंग बैंक के नीचे से बनाई जा रही थी, तब बैंक कर्मचारियों किसी भी प्रकार का आभास नहीं हुआ.

 

लोकर रूम में सुरंग का मुंह खुला हुआ पाया गया है जिसका दूसरा सिरा बैंक से लगभग 100 फुट दूर काफी समय ये बंद पडे मकान में पाया गया. 2 कमरों में सुरंग से निकाली की मिट्टी को इकट्ठा किया गया है. पूरी बिल्डिंग को चारों तरफ से दरवाजे एवं खिडकियों को लकड़ी के बोर्ड की सहायता से सील कर काम किया गया है. इस तरह से सुंरग को सुनिश्चित तौर एक ही स्थान पर पहुंचना मामले को ओर भी पेचीदा बनाता जा रहा है.

गोहाना जैसे छोटे शहर में इतनी बडी सेंधमारी अपने आप में ही बडा मामला बन गया है. पुलिस मौके पर पहुंच कर कार्रवाई में जुट गई है. सुरंग को अंदर से मोड़ तोड़ कर लॉकर रूम में पहुंचा गया है. इस सेंध को अंजाम देने के लिए एक महीने से ज्यादा समय लगने की संभावना जताई जा रही है.

 

इस वारदात को चोरों ने बहुत ही शातिर तरीके से अंजाम दिया है. पुलिस घटना की जांच करने में डुट गई है.

अन्य बैंकों की तरह पीएनबी बैंक में रात को कोई भी गार्ड नियुक्त नहीं किया गया है. जिससे चोरों को अपने काम को करने में किसी भी प्रकार की दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ा. पीड़ित लॉकर धारकों का कहना है कि उन्होंने अपनी जीवन भर की कमाई यहाँ इसी उम्मीद के साथ रखी थी की वह यहाँ सुरक्षित रहेगी, लेकिन आज उनका सबकुछ लुट गया. सभी लॉकरों में 20 -20 लाख या इससे ज्यादा का सोना रखे होने की बात सामने आ रही है.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: haryana_bank_dakati
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ???? ????? bank dakaiti
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017