IIMC_Anshu Sachdeva_

IIMC_Anshu Sachdeva_

By: | Updated: 19 Apr 2015 05:41 PM

फरीदाबाद: समाजसेवी और IIMC की पूर्व छात्रा (28) युवती ने यहां कथित रूप से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली.

 

पुलिस ने आज बताया कि फरीदाबाद के सेक्टर-3सी, एनआईटी की रहने वाली अंशु सचदेवा ने कल अपने कमरे में पंखे से लटककर खुदकुशी कर ली.

 

पुलिस ने बताया कि शुक्रवार की रात युवती अपने कार्यालय से लौटी और अपने कमरे में आराम करने चली गई. बहरहाल, बाद में जब उसकी मां तड़के तीन बजे उठीं तब उन्होंने पीड़िता के कमरे से कुछ तरल पदार्थ निकलते देखा.

 

उन्होंने बताया कि पीड़िता की मां ने जैसे ही दरवाजा खोला उन्होंने अपनी बेटी का शव उसके दुपट्टे से पंखे से लटकता हुआ पाया.

 

सचदेवा भारतीय जनसंचार संस्थान (IIMC) की पूर्व छात्रा थीं और वह दिल्ली में एक गैर सरकारी संगठन एसटीआईआर एजुकेशन (स्कूल्स एंड टीचर्स इनोवेटिंग फॉर रिजल्ट्स) के साथ एजुकेशन लीडर के तौर पर काम कर रही थीं.

 

पीड़िता के पिता मनोज सचदेवा की शिकायत पर इस संबंध में एसजीएम नगर पुलिस थाना में शिकायत दर्ज की गई.

 

मनोज सचदेवा ने पुलिस को सूचित किया कि उनकी बेटी की शादी उसके दोस्त और उसके साथ पढ़ने वाले हिमांशु सिंह के साथ तय हुई थी.

 

पुलिस ने बताया कि दोनों परिवारों के बीच शुरूआती विरोध के बाद 28 मार्च को दोनों की सगाई हुई. पुलिस ने बताया कि पीड़िता के परिवार ने आरोपी सिंह पर उसे खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप लगाया है.

 

बहरहाल, सिंह ने शुक्रवार को पीड़िता से बात होने से इंकार किया और कहा कि सचदेवा ने उसे कई फोन किए थे लेकिन वह उठा नहीं सका. उसने यह भी बताया कि वह नहा रहा था इसलिए वह फोन नहीं उठा पाया.

 

सिंह ने बताया कि सचदेवा ने उसे भेजे आखिरी संदेश में लिखा था, ‘‘मैं जा रही हूं.’’ पुलिस ने बताया कि पीड़िता के कमरे से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ और जांच जारी है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title:
Read all latest Crime News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story हैदराबाद में एमबीए छात्रा ने प्रेमी संग वीडियो कॉल करते हुए लगाई फांसी