आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामला : दाउद, शकील भगोड़ा घोषित

By: | Last Updated: Tuesday, 30 September 2014 1:23 PM
IPL SPOT FIXING

नई दिल्ली: दिल्ली की एक अदालत ने 2013 के आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में माफिया सरगनाओं दाउद इब्राहिम और छोटा शकील तथा एक अन्य सह आरोपी को आज भगोड़ा घोषित कर दिया.

 

एडिशनल सेशंस जज नीना बंसल कृष्णा ने दाउद, शकील और चंडीगढ़ के संदीप शर्मा को भगोड़ा घोषित किया क्योंकि वे गिरफ्तारी से बच रहे हैं. दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने इन तीनों के अलावा संदिग्ध किक्रेटरों एस श्रीसंत, अजीत चंदेला, अंकित चव्हाण और अन्य के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किए थे.

 

सुनवाई के दौरान विशेष प्रकोष्ठ ने अदालत से कहा कि मुंबई में दाउद और शकील की संपत्ति पहले ही 1993 के मुंबई बम विस्फोट मामले में जब्त की जा चुकी है. विशेष प्रकोष्ठ ने यह भी कहा कि जांच में यह बात भी सामने आयी कि 1993 से वे भारत नहीं आए हैं.

 

उसने कहा कि दाउद के नाम से मुंबई में डोंगरी में संपत्ति है जबकि शकील के नाम से नागपाड़ा में संपत्ति है.

 

पुलिस ने अदालत से कहा कि उन्होंने मुंबई में दाउद और शकील के पडोसियों से भी पूछताछ की तथा उन लोगों ने सूचित किया कि दोनों आरोपी 1993 से उस इलाके में नहीं दिखे हैं.

 

अदालत ने उन आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किए थे जिनके खिलाफ मामले में आरोपपत्र दाखिल किए गए हैं.

 

अदालत ने मामले की सुनवाई के लिए अगली तारीख 14 नवंबर तय की है.

 

पुलिस के अनुसार संदीप मामले में एक महत्वपूर्ण कड़ी था क्योंकि और वह दाउद द्वारा संचालित उस गिरोह (सिंडिकेट) का हिस्सा था जो आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग मामले में शामिल था.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: IPL SPOT FIXING
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017