दिल्ली के जनपथ में हुई घड़ियों की अब तक की सबसे बड़ी चोरी

By: | Last Updated: Thursday, 4 September 2014 3:51 AM

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के जनपथ मार्किट की एक दुकान से 8 करोड़ की ब्रांडेड, एंटिक और लक्ज़री घड़ियों की चोरी का मामला सामने आया है. दिल्ली ही नहीं देश में घड़ियों की सबसे बड़ी चोरी की वारदात है. दिल्ली के जनपथ मार्केट में 8 करोड़ की घड़ियों की चोरी हुई है. इसमें ब्रांडेड, एंटिक और लक्जरी घड़ियां शामिल हैं. 8 से 10 लाख कीमत की करीब 80 घड़ियों की चोरी हुई है. जिस शोरुम में चोरी की घटना हुई है उसमें ज्वेलरी भी थी लेकिन चोर ज्वेलरी छोड़ गया औऱ घड़ियां ले गया.

 

वारदात में चौंकाने वाली ये सामने आई है कि शोरूम का न तो शटर टूटा है, न चोरी का कोई औऱ निशान. पुलिस को शक है कि चोरी में शोरूम का कोई आदमी शामिल हो सकता है. शोरूम में सीसीटीवी नहीं लगा था इसलिए गुत्थी और उलझ गई है. चोरी के समय गार्ड तो था लेकिन उसे भनक नहीं लगी और चोरी के समय वो सोया हुआ था.

 

ये सारी घड़ियां हैंडमेड थीं और इन सबका इंश्योरंस था. हैरान करने वाली बात है की इस पूरी वारदात में न तो दुकान का शटर टूटा और न ही चोरी के कोई और निशान मिले हैं. पुलिस ने आशंका जताई है कि दुकान के अन्दर का ही कोई कर्मचारी इस वारदात में शामिल हो सकता है.

 

दुकान के बाहर और अन्दर कहीं पर भी सीसीटीवी कैमरा नहीं लगा हुआ था. घटना के वक़्त गॉर्ड भी बाहर ही सोया हुआ था, लेकिन उसे इसकी भनक तक नहीं लगी. दुकान में ज्वेलरी भी रखी थी, लेकिन चोर ने उसे हाथ भी नहीं लगाया.पुलिस ने बताया कि सिंधिया हाउस में स्थित रॉलेक्स घड़ियों के आधिकारिक शोरूम ‘कुके एण्ड केल्वे’ में सोमवार की रात यह चोरी हुई.

 

नयी दिल्ली के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त एस. बी. एस. त्यागी ने कहा, ‘‘हमें कल सुबह सूचना मिली कि रात में ‘कुके एण्ड केल्वे’ शोरूम से नौ करोड़ रूपए कीमत की 80-90 घड़ियां चोरी हो गयी हैं. ऐसा लगता है कि शटर के नीचे लगे लीवर को उठाने के लिए किसी फावड़े का इस्तेमाल किया गया है. उसकी मदद से शटर उठाकर एक बच्चे के अंदर जाने जितनी जगह बनायी गयी है और बच्चे ने ही यह डकैती की है.’’ पुलिस ने बारहखंभा थाने में इस सिलसिले में मामला दर्ज कर लिया है.

 

मामले की जांच कर रहे अधिकारी शोरूम के बाहर सो रहे सुरक्षाकर्मी से पूछताछ कर रहे हैं.

 

त्यागी ने कहा, ‘‘सबसे दिलचस्प बात यह है कि दुकान में मौजूद सोने के गहने चोरी नहीं हुए हैं. चोर ने सिर्फ रॉलेक्स घड़ियां चुरायी हैं जिनका बीमा हुआ था. इतने बड़े शोरूम ने अपने यहां सीसीटीवी कैमरा भी नहीं लगाया हुआ था.’’ हालांकि पुलिस को अभी तक इस सिलसिले में कोई सीसीटीवी फुटेज नहीं मिला है. लेकिन फॉरेंसिक विभाग को एक बच्चे के फिंगरप्रिंट मिले हैं.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: janpath_watches_theft
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: Delhi theft watches
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017