महाराष्ट्र के वर्धा में पत्रकार की जिंदा जलाकर हत्या

By: | Last Updated: Sunday, 21 June 2015 3:47 PM

बालाघाट: जिले की कटंगी तहसील मुख्यालय से दो दिन पहले किडनैप हुए चालीस वर्षीय पत्रकार का जला हुआ शव कल रात महाराष्ट्र में वर्धा के निकट स्थित एक खेत से मिला है.

 

कटंगी के अनुविभागीय अधिकारी पुलिस (एसडीओपी) जे एस मरकाम ने आज बताया कि इस सिलसिले में पुलिस ने कटंगी निवासी तीन लोगों राकेश नसवानी, विशाल दांडी एवं बृजेश डहरवाल को गिरफ्तार किया है, जिन पर आरोप है कि उन्होंने पत्रकार संदीप कोठारी का अपहरण कर उसे जिंदा जला दिया था.

 

उन्होंने कहा कि पुलिस को पता चला है कि तीनों गिरफ्तार आरोपी अवैध खनन और चिटफंड के कारोबार से जुड़े हुए हैं और पत्रकार पर उनके खिलाफ अवैध खनन का एक स्थानीय अदालत में दर्ज प्रकरण वापस लेने का दबाव बना रहे थे. पुलिस को आशंका है कि संदीप इसके लिए राजी नहीं था और संभवत: उसे इसकी ही कीमत चुकानी पड़ी है.

 

मकराम ने कहा, ‘‘हम सभी दृष्टिकोणों को ध्यान में रखकर प्रकरण की विवेचना कर रहे हैं और कटंगी पुलिस की एक टीम इस समय वर्धा (रिपीट वर्धा) में है. हालांकि पत्रकार संदीप के अपहरण और हत्या पर किसी निर्णय पर अभी पहुंचना जल्दबाजी होगी.’’

 

उन्होंने बताया कि संदीप कोठारी 19 जून की रात 9 बजे अपनी मोटरसाइकिल से मित्र ललित राहंगडाले के साथ उमरी गांव की ओर जा रहा था, तभी किसी चार पहिया वाहन ने मोटरसाइकिल को टक्कर मारी तथा उसमें सवार लोगों ने ललित को मारपीट कर भगा दिया और संदीप को अपहरण कर ले गए.

 

एसडीओपी ने कहा कि पुलिस ने उस कार को बरामद कर लिया है, जिससे संदीप का अपहरण किया गया था. गौरतलब है कि संदीप, जबलपुर स्थित कुछ अखबारों के लिए कटंगी तहसील में संवाददाता का काम कर चुका है और पिछले कुछ समय से स्वतंत्र पत्रकारिता कर रहा था.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Journalist burnt to death allegedly by mining mafia in MP for refusing to withdraw court case
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017