प्रद्युम्न मर्डर केस के आरोपी के साथ बालिग की तरह बर्ताव हो: जुवेनाइल कोर्ट | Juvenile Accused In Pradyuman Thakur Murder Case To Be Treated As Adult

प्रद्युम्न मर्डर: जुवेनाइल बोर्ड का बड़ा फैसला, '16 साल का हत्या का आरोपी बालिग माना जाएगा'

गुरुग्राम के बेहद चर्चित प्रद्युम्न मर्डर केस में एक नया मोड़ आ गया है. जुवेनाइल कोर्ट ने आदेश दिया है कि 16 साल के आरोपी के साथ बालिग की तरह बर्ताव किया जाए.

By: | Updated: 20 Dec 2017 01:36 PM
Juvenile Accused In Pradyuman Thakur Murder Case To Be Treated As Adult

नई दिल्ली: गुरुग्राम के बेहद चर्चित प्रद्युम्न मर्डर केस में एक नया मोड़ आ गया है. रेयान स्कूल के छात्र प्रद्युम्न की हत्या के मामले में इसी स्कूल में 11वीं में पढ़ने वाले एक छात्र को गिरफ्तार किया गया था. अब जुवेनाइल कोर्ट ने आदेश दिया है कि 16 साल के आरोपी के साथ बालिग की तरह बर्ताव किया जाए.


जुवेनाइल कोर्ट में दोनों ओर के वकीलों ने इस बात पर बहस की थी कि आरोपी ने प्लान बना कर हत्या को बर्बर तरीके से अंजाम दिया था, तो ऐसे में उसे बालिग अपराधियों की तरह माना जाए अथवा नहीं.


आरोपी के पिता ने जमानत मांगी थी लेकिन उसे खारिज कर दिया गया. सीबीआई ने कोर्ट में आरोपी को आक्रमक बताया था. बहस पूरी होने के बाद कोर्ट ने अपना फैसला सुक्षित रख लिया था.


क्या है पूरा मामला ?
आपको बता दें कि आठ सितंबर को गुरुग्राम के रेयान स्कूल में पढ़ने वाले सात साल के छात्र प्रद्युम्न ठाकुर की हत्या कर दी गई थी. इसके तुरंत बाद हरियाणा पुलिस ने स्कूल बस के कंडक्टर अशोक को गिरफ्तार किया था. बाद में इस केस को सीबीआई को सौंप दिया गया और सीबीआई ने स्कूल के ही 11वीं को छात्र को गिरफ्तार कर लिया. सीबीआई ने दावा किया था कि 11वीं के छात्र ने परीक्षा और पीटीएम टालने के लिए प्रद्युम्न का मर्डर किया था.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Juvenile Accused In Pradyuman Thakur Murder Case To Be Treated As Adult
Read all latest Crime News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story अलीगढ़ में खुलेआम चल रहा था नकल का खेल, अब पकड़े गए 62 छात्र-छात्राएं