ज्योति मर्डर: कई राज से पर्दा उठा रही है ये डायरी

By: | Last Updated: Wednesday, 6 August 2014 2:26 PM

कानपुर. ज्योति मर्डर केस में नये राज सामने आ रहे हैं. हत्या की तीन तारीख पति पीयूष ने तय की थी 13, 21 और 27. रिश्तों का राज फेसबुक पर न्याय की मांग और डायरी खोल रही है. ज्योति हत्या मामले में पीयूष की महिला मित्र को पुलिस ने पूछताछ के लिए एक दिन रिमांड पर लिया है.

 

इस दौरान फेसबुक पर भी ज्योति मामले को जिंदा रखने के लिए मुहिम शुरु हो गई है. Justice for Jyoti नाम से एक पेज बनाया गया है. ज्योति मर्डर केस : पति का गैर महिला से था रिश्ता!

 

इसी दौरान ज्योति के डायरी के कुछ हिस्से सामने आए है. मैं ज्योति श्यामदासानी…. चार पेज की डायरी. जिसमे हनीमून और सगाई के बाद की कुछ घटनाओं का जिक्र है. डायरी के कुछ खास अंश:

 

हमारी शादी हुए चार दिन ही हुए थे. जबलपुर से कानपुर शिफ्ट होने का पूरा सफर नई उम्मीदों, रोशनी और प्यार से भरा था. मैं पहले कानपुर आ चुकी थी. शादी से पहले पीयूष से भी बात होती थी. लेकिन मेरे डैडी और पीयूष के परिवार में इस रिश्ते को लेकर जो गर्मजोशी थी वह हमारे बीच नहीं थी.

 

घर आए चार दिन ही हुए हैं, सब कुछ अच्छा है. नए रिश्तेदार मिलने आ रहे हैं. भैया और दीदी (पीयूष का बड़ा भाई और भाभी) बहुत अच्छे हैं. हमारा कमरा भी बहुत अच्छा है, लेकिन पीयूष ज्यादा टाइम नहीं देते हैं. भईया ने सिंगापुर में 10 दिन का हनीमून पैकेज गिफ्ट किया है. कल जाना है. मैंने काफी पैकिंग कर ली है.

 

अगला दिन – आईजीआई एयरपोर्ट से यूरोप के लिए फ्लाइट थी. मैं पहले पहुंच गई थी. वो किसी काम को पूरा करने के बाद एयरपोर्ट पहुंचने की बात कह रहे थे. दो घंटे मैं अकेले ही वहां बैठी रही. फ्लाइट बोर्ड करने के लिए कॉल हुई उसके बाद वह एयरपोर्ट पहुंचे.

 

मैंने पूछा तुम कहां थे, इतनी देर कैसे लग गई. इस पर पीयूष ने बेहद रूखे लहजे में जवाब दिया कि एक फ्रैंड से वीडियो चैट कर रहा था.

 

हनीमून के बाद– सिंगापुर में हनीमून के दौरान गुजारे वो सात दिन मेरी जिंदगी के सबसे बुरे दिन थे. हम दोनों साथ होकर भी अजनबी थे. वो मुझसे बात ही नहीं करता था. हमेशा फोन पर किसी से बात करता रहता था.

 

मैंने उससे इस बारे में जानने की कोशिश की तो उसने मेरे साथ बुरा बर्ताव किया. मुझे अब ऐसा लग रहा है कि मैंने गलती कर दी. एक दिन वह किसी और के लिए सामान ले रहे थे और मेरे पूछने पर कुछ बताया नहीं.

 

आपको बता दें कि कानपुर पुलिस ने ज्योति हत्याकांड सुलझाने का दावा किया. ज्योति की हत्या का जुर्म उसी के पति पीयूष ने कबूला. जांच में सीसीटीवी फुटेज अहम साबित हुई. गर्लफ्रेंड भी गिरफ्तार हुई है. यूपी पुलिस का दावा है कि गर्लफ्रेंड के दबाव में पीयूष ने पत्नी ज्योति को मरवाया. पुलिस का यह भी दावा है कि कुंडली के कारण गर्लफ्रेंड से शादी नहीं हुई थी  लेकिन संबंध बने हुए थे .

 

कानपुर पुलिस ने ज्योति हत्याकांड की जो वजह बताई उसने सबको हैरान कर दिया. पुलिस के मुताबिक पीयूष का जिस लड़की के साथ संबंध था उसी ने ज्योति की हत्या के लिए दबाव डाला. पीयूष वारदात के पहले और बाद में लगातार उस लड़की के संपर्क में था. पुलिस ने कहा कि पीयूष की इस लड़की से शादी होने वाली थी लेकिन कुंडली नहीं मिलने के कारण शादी नहीं हो सकी. ज्योति से शादी के बाद भी पीयूष के इस लड़की से संबंध बने रहे.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: kanpur murder case_dairy_jyoti murder case
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017