ललित मोदी की कंपनी और दो निदेशकों पर ईडी ने दर्ज किया केस

By: | Last Updated: Thursday, 18 June 2015 3:10 AM

नई दिल्ली: मॉरीशस की कंपनी विल्टन से आए 21 करोड़ रूपये के मामले मे ईडी दिल्ली ने ललित मोदी की कंपनी आनंद हेरिटेज और उनके निदेशको के खिलाफ फेमा के तहत मामला दर्ज कर लिया है. ईडी ने ललित मोदी की कंपनी को नोटिस जारी करके कई सवालो के जवाब मांगे हैं. कंपनी के निदेशकों की डिटेल, शेयर होल्टिंग डिटेल्स, कंपनी में लगे पैसे के स्रोत के बारे में पूछा गया है.

 

ललित मोदी से ईडी के सवाल-

 

कंपनी में पैसा कब कब कहां से आया?

किस बैक में आय़ा पैसे का सोर्स क्या था?

बैक के खातो की डिटेल दीजिए?

क्या कंपनी मे विदेशो से पैसा आय़ा?

यदि हा तो कब औऱ कितना पैसा आय़ा?

उस पैसे के बारे में आरबीआई को सूचना दी गई?

यदि हा तो दस्तावेज की कापी?

क्या आपकी कंपनी ने एफसीजीपीआई फार्म भरा है?

यदि हां तो फोटो कापी?

पैसा विदेश से लाने का क्या उद्देश्य था?

पैसा का एंड यूज क्या था?

 

सूत्रों ने बताया कि ईडी जानना चाहता है कि विदेश से आए पैसे का प्रयोग कहां कहा किया गया? यदि इस पैसे से किसी दूसरी कंपनी के शेयर खरीदे गए तो उसका उद्देश्य क्या था? साथ ही ईडी यह भी जानना चाहता है कि वे कौन से हालात थे जिनमें दस रूपये के शेयर हजारो के भाव में खरीदे गए.

 

ईडी सूत्रों के अनुसार उसके मुंबई कार्यालय से भी मोदी के खिलाफ चल रहे मामलों की एक स्टेटस रिपोर्ट ईडी मुख्यालय आई है जिसमें मोदी को भेजे गए नोटिसों औऱ उसके वकील के जवाबों का सिलसिलेवार ब्यौरा दिया गया है. इन तमाम दस्तावेज के आकलन के बाद ईडी आने वाले दिनो में मोदी के बारे में ठोस कदम उठाने की तैयारी कर रहा है.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: lalit_modi_company_ed_case_registered
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: case company ED Lalit Modi
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017