मथुरा झड़प: 500 के खिलाफ मामला दर्ज, 10 गिरफ्तार

By: | Last Updated: Sunday, 2 November 2014 5:24 PM
mathura-protest-arrest

मथुरा: गोकुल बैराज के कारण डूबी कृषि भूमि के मुआवजे की मांग कर रहे किसानों और पुलिस के बीच हुई झड़प के सिलसिले में पुलिस ने आज 500 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है और उनमें से 10 लोगों को गिरफ्तार किया है . झड़प में 18 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे .

 

इसबीच भाजपा ने उन दस किसानों और कार्यकर्ताओं की बिना शर्त रिहाई की मांग करते हुए कहा है कि अपनी जमीन के बदले मुआवजा मांग रहे किसानों के समर्थन में प्रदर्शन के लिए उसने रणनीति तैयार की है. किसान गोकुल बैराज में डूबी जमीनों पर मुआवजा मांग रहे हैं.

 

भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता चन्द्र मोहन ने आज दोपहर दामोदरपुरा गांव में संवाददाताओं से कहा, ‘‘गिरफ्तार किया गए किसानों और बीजेवाईएम के कार्यकर्ताओं को बिना शर्त रिहा किया जाए और उनके खिलाफ दर्ज मामले वापस लिए जाएं . किसानों को वर्तमान सर्किल मूल्य के मुकाबले चार गुना ज्यादा मुआवजा दिया जाए .’’ भाजपा नेता ने इस पूरी घटना का कारण उत्तर प्रदेश सरकार की ‘‘लापरवाही और बेमतलब’’ अड़ियल रवैये को बताया .

 

उन्होंने कहा, ‘‘गोकुल बैराज के खराब डिजाइन के कारण डूबी जमीनों के लिए जबतक किसानों को मुआवजा नहीं मिल जाता भाजपा प्रदर्शन बंद नहीं करेगी .’’ इससे पहले दामोदरपुरा गांव में हुई बैठक के दौरान राज्य भाजपा किसान मोर्चा के अध्यक्ष विजय पाल सिंह तोमर ने बल प्रयोग के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की .

 

उन्होंने कहा, ‘‘पूरे मामले की न्यायिक जांच के आदेश दिए जाने चाहिए .’’ इसबीच पुलिस ने 82 नामजद सहित कुल 500 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है .

 

पुलिस उपायुक्त अजय पाल शर्मा ने कहा, ‘‘प्राथमिकी में जिन लोगों के नाम है, उनमें से 10 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है . शनिवार को हुई घटना में घायल हुए पांच पुलिसकर्मी स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं .’’

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: mathura-protest-arrest
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ABP Arrest crime mathura protest
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017