Max Hospital twins declared dead case: Max Hospital found guilty in the initial report - जीवित बच्चे को मृत घोषित करने का मामला: जांच में मैक्स हॉस्पिटल दोषी करार

जीवित बच्चे को मृत घोषित करने का मामला: जांच में मैक्स हॉस्पिटल दोषी करार

21 साल की एक महिला ने पिछले हफ्ते जुड़वां बच्चों को जन्म दिया था जिनमें से एक की जन्म के साथ ही मौत हो गई और दूसरे को एक घंटे के बाद मैक्स हॉस्पिटल ने जीवित होने के बाद भी मृत घोषित कर दिया था.

By: | Updated: 06 Dec 2017 08:03 AM
Max Hospital twins declared dead case: Max Hospital found guilty in the initial report

नयी दिल्ली: जुड़वा नवजात बच्चों में से एक को जीवित होने के बावजूद मृत घोषित करने के मामले की जांच के लिए दिल्ली सरकार ने जो टीम गठित की थी उसने मैक्स हॉस्पिटल को बच्चों से जुड़े तय मेडिकल नियमों का पालन नहीं करने का दोषी पाया है.


दिल्ली सरकार के एक सूत्र ने बताया कि तीन सदस्यीय टीम ने दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को अपनी शुरुआती जांच रिपोर्ट सौंपी. समिति ने अस्पताल के रिकॉर्ड की जांच की और इससे जुड़े कर्मियों से मुलाकात की.


सूत्र ने कहा, ‘‘समिति ने अपनी रिपोर्ट में अस्पताल को नवजात शिशुओं से जुड़े तय मेडिकल नियमों का पालन नहीं करने का दोषी पाया.’’ रिपोर्ट के अनुसार, बच्चे के जीवित होने का पता लगाने के लिए ईसीजी जांच नहीं कराई गई. बच्चे को लिखित निर्देशों के बिना ही सौंप दिया गया.


मैक्स हेल्थकेयर अस्पताल ने इस बीच दिल्ली सरकार की टीम की शुरुआती जांच के जवाब में कहा कि हम कोई कमेंट करने से पहले अंतिम रिपोर्ट की पूरी तरह से समीक्षा करना चाहेंगे. बताते चलें कि 21 साल की एक महिला ने पिछले हफ्ते जुड़वां बच्चों को जन्म दिया था जिनमें से एक की जन्म के साथ ही मौत हो गई और दूसरे को एक घंटे के बाद मैक्स हॉस्पिटल ने जीवित होने के बावजूद मृत घोषित कर दिया था.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: Max Hospital twins declared dead case: Max Hospital found guilty in the initial report
Read all latest Crime News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story दिल्ली के खान मार्केट में बम की धमकी वाली कॉल ने कराई पुलिस की परेड़