आईएस का ट्विटर अकाउंट हैंडलर इराक में आईएसआईएस लड़ाके से संपर्क में था: पुलिस

By: | Last Updated: Friday, 2 January 2015 4:00 PM

बेंगलूरू: कथित तौर पर इस्लामिक स्टेट (आईएस) समर्थक ट्विटर अकाउंट हैंडलर मेहदी मसरूर बिश्वास इराक स्थित आईएसआईएस लड़ाके के संपर्क में था. एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी.

 

बेंगलूर के पुलिस आयुक्त एमएन रेड्डी ने बताया,‘‘बिश्वास से हमारी पूछताछ के दौरान हमने पाया कि आईएस अकाउंट होल्डर आईएसआईएस लड़ाके से संपर्क में था और वह एक सहयोगी था.’’

 

 

बेंगलूरु पुलिस ने सवा लाख में से करीब 12 हजार ट्वीट की जांच में पाया है कि मेहदी बिस्वास लोगों को आईएसआईएस से जुड़ने के लिए प्रेरित कर रहा था.

 

IS के लिए ‘शामीविटनेस’ (@ShamiWitness) नाम से ट्वीटर अकाउंट चलाने के आरोप में मेहदी को 13 दिसंबर को गिरफ्तार किया गया था.  बिश्वास को शहर की अदालत में शुक्रवार को पेश किया गया और उसे 16 जनवरी तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

 

उसे आईपीसी की धारा 125 (भारत से संबंध रखने वाले किसी एशियाई देश की सरकार के खिलाफ युद्ध छेड़ना), गैर कानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम की धारा 18 और 39 तथा सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 66 के तहत 13 दिसंबर को गिरफ्तार किया गया था.

 

रेड्डी ने बताया कि पुलिस ने यह साबित करने के लिए पर्याप्त साक्ष्य जुटाए हैं कि बिश्वास ने आईएसआईएस की सहायता की तथा उसके ट्विटर हैंडल पर उसके प्रत्यक्ष संदेश से भी इस बात का खुलासा हुआ है कि उसने लोगों को आईएस में शामिल होने के लिए प्रेरित किया.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: mehdi
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017