नागालैंड: भीड़ ने रेप आरोपी को जेल से निकाला, नंगे घुमाया, फिर मार डाला

By: | Last Updated: Friday, 6 March 2015 7:08 AM

दीमापुर: नागालैंड के दीमापुर में रेप के एक आरोपी को जेल से खींचकर 10 हजार लोगों की भीड़ ने मार डाला है. इस घटना के बाद केंद्र सरकार ने राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है.

 

अधिकारियों का कहना है कि कथित रेप का आरोप संदिग्ध अप्रवासी है. नागालैंड के व्यवसायिक शहर दीमापुर में लोगों की भीड़ ने अतिसुरक्षित जेल की सुरक्षा को तोड़कर रेप को आरोपी को खींच निकाला और फिर भीड़ ने उसे सड़क पर मार डाला. 

 

भीड़ ने कम से कम 10 गाड़ियों में भी आग लगा दी. इस घटना के बाद अधिकारियों ने दीमापुर जिले में कर्फ्यू लागा दिया है.

 

रेप का आरोप 35 साल का सयैद फरीद खान पुरानी कारों का डीलर था. फरीद आरोप था कि उसने 20 साल की एक नागा लड़की से 23 और 24 फरवरी के बीच अलग-अलग जगहों पर अनेक रेप किया. 

पुलिस ने फरीद को 25 फरवरी को गिरफ्तार किया. स्थानीय अदालत ने उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेद दिया.

 

जिला पुलिस चीफ का कहना है, 4000 की भीड़ सेंट्रल जेल के दो दरवाज़ों को तोड़कर रेप के आरोप को खींच कर ले गए. आरोपी को बाहर नंगे परेड कराया.

 

जिला पुलिस के मुताबिक भीड़ ने फरीद की बहुत ज्यादा पिटाई जिससे उसकी मौत हो गई.

 

पुलिस चीफ ने कहा, लाश को भीड़ से बरामद करने के लिए पुलिस को हवा में गोलियां चलानी पड़ी.

 

जिले के डीएम का कहना है कि उन्होंने दीमापुर में कर्फ्यू लगा दिया है. डीएम के मुताबिक जेल तोड़ रही भीड़ को काबू रखने के लिए अधिकारियों ने भरपूर कोशिश की.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Mob Breaks Into Jail, Drags Out Rapist and Lynches Him
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017