एबीपी न्यूज़ की पड़ताल: क्या है पूनम पांडे का रेप कनेक्शन?

By: | Last Updated: Friday, 1 August 2014 3:44 PM
Model Poonam Pandey likely to be questioned in IPS Sunil Paraskar

नई दिल्ली: अलग-अलग वजहों से सुर्खियां बटोरने वाली पूनम पांडे एक बार फिर चर्चा में आ गई हैं. इस बार मामला कुछ ज्यादा ही गंभीर नजर आ रहा है. दरअसल पूनम पांडे का नाम जिस विवाद में आया है वो मुंबई पुलिस के एक आला अधिकारी पर लगे रेप के आरोप से जुड़ा है.

 

रेप पीड़ित ने आरोप लगाया है कि अभियुक्त पुलिस अधिकारी सुनील पारस्कर और पूनम पांडे के बीच अफेयर चल रहा है. इसके बाद मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच पूनम पांडे से पूछताछ की तैयारी कर रही है.

 

पूरा मामला मुंबई के हाईप्रोफाइल रेप केस से जुड़ा है. रेप का आरोप लगा है मुंबई पुलिस के डीआईजी सुनील पारस्कर पर और आरोप लगाया है पूनम पांडे की तरह ही मॉडलिंग में अपनी बिंदास तबीयत के लिए जानी जाने वाली एक मॉडल ने. रेप के इस मामले में जांच के दौरान पता चला है कि आरोपी सुनील पारस्कर और पीड़ित दोनों की बातचीत में बार बार पूनम पांडे का नाम लिया है. यही वजह है कि मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच पूनम पांडे से पूछताछ की तैयारी में है.

 

दरअसल पीड़ित ने आरोप लगाया है कि कुछ मामलों में मदद के लिए उसने सुनील पारस्कर से मदद ली थी. जिसके बाद सुनील पारस्कर ने उसका गलत फायदा उठाया और उसका रेप किया. लेकिन अब इस मामले में ग्लैमर की दुनिया की बिंदास बाला पूनम पांडे का इस रेप केस से आखिर कनेक्शन क्या है. इसके लिए आपको चलना होगा तीन महीने पहले जब पूनम पांडे खुद गिरफ्तार हुई थीं.

 

तारीख 2 मई, मुंबई की मीरा रोड पुलिस स्टेशन. मुंबई के एक पुलिस स्टेशन में पूनम पांडे की मौजूदगी ने सबको चौंका दिया था. मुंबई पुलिस उन्हें मीरारोड के पुलिस थाने ले आई थी. आरोप ये था कि पूनम पांडे सार्वजनिक जगह पर अश्लील हरकत कर रही थीं. बहरहाल थोड़ी देर बाद पुलिस ने उन्हें कड़ी चेतावनी देकर छोड़ दिया.

 

तब हिंदी अखबार दैनिक भास्कर को पूनम पांडे ने सफाई दी थी और कहा था, “मैं यकीन नहीं कर सकती कि वे मेरी शॉर्ट ड्रेस पर बहस कर रहे थे, जबकि मुंबई में अन्य लड़कियों को भी ऐसी ड्रेस में देखा जा सकता है. मैंने इस दौरान जो ड्रेस पहनी हुई थी, वह एक मॉडर्न शॉर्ट ड्रेस थी, जिसे अश्लील बताया गया. हालांकि, पुलिस ने हमें जाने की अनुमति दे दी और हम वापस घर आ गए.”

 

लेकिन तब पूनम ने ये नहीं बताया कि उन्हें किस शर्त पर और क्यों छोड़ दिया गया. पूनम को तब अंदाजा भी नहीं होगा कि ये छोटा सा वाकया उन्हें एक बार फिर मुंबई पुलिस के चक्कर में उलझा देगा.

 

एबीपी न्यूज के पास मुंबई पुलिस के डीआईजी और रेप के आरोपी सुनील पारस्कर और पीड़ित के बीच ई मेल पर हुई बातचीत के वो हिस्से मौजूद हैं जिसमें बार बार पूनम का जिक्र किया गया है. आरोपी को भेजे ईमेल्स में पीड़ित लड़की ने आरोप लगाया है कि 2 मई 2014 को अश्लील हरकतों के इल्जाम में पूनम पांडे पर कड़ी कार्रवाई इसलिए नहीं की क्योंकि पूनम के लिए रेप के आरोपी सुनील पारस्कर ने सिफारिश की थी.

 

पूनम पांडे अब रेप के आरोपी सुनील पारस्कर और रेप पीड़ित मॉडल के आरोपों की जांच के केंद्र में आ गई हैं. एबीपी न्यूज को मिले ईमेल्स में जो बातचीत है उसके मुताबिक पीड़िता का आरोप है कि सुनील पारस्कर और पूनम पांडे के बीच कुछ ना कुछ पक रहा है और सुनील इसे छिपा रहे हैं.

 

27 जून को पीड़ित और सुनील पारस्कर के बीच जो ई-मेल हुए थे उसमें दोनों के बीच झगड़े की वजह पूनम पांडे ही नजर आती हैं.

27 जून को दोपहर 3 बजकर 29 मिनट पर आरोपी सुनील पारस्कर ईमेल पर पीड़िता को सफाई दे रहे हैं.

 

“मैं तुम्हें फिर बताना चाहता हूं कि मैंने उस पूनम पांडे को कभी नही देखा और कभी उससे बात नहीं की है और ना ही अपनी पूरी जिंदगी में किसी पुलिस स्टेशन में उसके लिए कोई बात की है. मुझे नहीं पता तुम्हें ये गलत बातें कौन बता रहा है और तुम उस पर भरोसा कैसे कर सकती हो. हां, ये जरुर मुमकिन है कि कोई और पुलिसवाला जो फिल्मी दुनिया का करीबी हो उसने पूनम की मदद की हो लेकिन मै कसम खाता हूं कि मैं वो नहीं हूं. मुझे तो ये भी नहीं पता कि क्या और कब हुआ? अगर तुम पूनम पांडे वाले मामले की तारीख देखो और पासपोर्ट पर मेरी लोकेशन देखो तो तुम्हे पता चल जाएगा कि मैं 25 अप्रैल से 2 जून तक विदेश में था. तुम अगर जांच करना चाहो तो मैं तुम्हें अपना फोन दिखा सकता हूं. मैं अपनी मां की कसम खाता हूं जो अब इस दुनिया में नहीं है. मेरे पास उसका कोई फोन नंबर तक नहीं है और उससे मेरा कोई लेना-देना नहीं है. इस बात का तो सवाल ही नहीं उठता कि मैं उसकी कोई भी मदद करना चाहूंगा. सवाल ही नहीं उठता. कोई मूर्ख तुम्हें गलत खबरें दे रहा है.”

 

आधे घंटे के भीतर पीड़िता का धमकी भरा ईमेल आता है.

 

“मैं कसम खाती हूं कि मैं मीडिया में अपनी बात रखूंगी. मैं चाहती हूं कि पूरी दुनियां के सामने तुम्हारे कपड़े उतांरु. मुझे ये बताने की कोशिश मत करो कि ये मेरा प्रचार पाने का तरीका है. तुम और पूमन प्रचार के लिए मरते हो. अब मैं तुम्हारी बहन हो गई? हा…हा…हा…तुम मुझे हर ईमेल में अपना असली रंग दिखा रहे हो. कभी तुम मुझे धमकाने लगते हो और अब मुझे जज्बाती बातों में उलझा रहे हो. मैंने तुम्हे देख लिया है और अगर मैंने एक भी बात तुम्हारे खिलाफ की होती तो तुम मुझे जेल में ठूंस चुके होते. अब ये ड्रामा मीडिया को दिखाना.”

 

सुनील पारस्कर फिर पीड़ित मॉडल को समझाने की कोशिश करते हैं कि पूनम पांडे से उनका कोई लेना-देना नहीं है.

 

“मेंरे शब्द वही हैं और यही सच है. सिर्फ सच. मैं पूनम पांडे को नहीं जानता और मैं ना तो कभी उससे मिला हूं ना ही उससे कभी बात की है. पूनम पांडे से मेरे परिचय का एक भी सबूत दे दो तो जो सजा तुम मुझे देना चाहो मुझे मंजूर है. मैं तुम्हे जज्बाती नहीं बना रहा. मैंने जो कहा वही सच है.”

 

27 जून की शाम पीड़ित मॉडल एक बार फिर कहती है कि पूनम पांडे की वजह से वो तनाव में है.

 

“तुमने कभी मेरी कोई निजी मदद नही की. तुम पुलिस के आलाअधिकारी थे और तुमने पुलिसवाला होने के नाते सबकुछ किया. मैं जिस जुल्म से गुजरी हूं उसकी वजह तुम और पूनम पांडे हैं. अब इंतजार करो और देखो अगर मैंने कुछ गलत किया है तो मुझे सजा मिलेगी अगर तुमने गलत किया है तो तुम्हें इसके लिए तैयार रहना चाहिए. जवाब मत देना. गुडबाय.”

 

जाहिर है पूनम पांडे को लेकर पहले से परिचित आईपीएस सुनील पारस्कर और पीड़ित के बीच मुश्किलें इस साल जून के महीने में ही शुरू हो गई थीं. ईमेल पर ये सिलसिला 28 और 29 जून को भी जारी रहा.

 

28जून, सुबह 9 बजकर 30 मिनट, पीड़ित मॉडल

 

“ये सिर्फ तुम हो जो प्रचार के लिए किसी के दबाव में काम कर रहे हो. प्लीज मेरे साथ दांव खेलना बंद करो. भगवान के लिए. मेरे पास ढेरों सबूत हैं और मुझे प्रचार की चाहत नहीं रही. अगर होती तो मैंने अपने मामले में 4 लोगों की गिरफ्तारी के बाद इसे देश का सबसे बड़ा मामला बनाकर ही सुर्खियां बटोर ली होती. लेकिन ये मैं हूं पूनम पांडे नहीं. ओके.”

 

28जून, सुबह 10 बजकर 04 मिनट, सुनील पारस्कर

 

“तुम्हारे ई-मेल के मुताबिक अब हम आपस में कोई बातचीत नहीं करेंगे. अगर तुम्हें कोई जरुरत हो तो मैं हमेशा मौजूद हूं. वैसे ये मेरा आखिरी संदेश है. ऐसा करने से पहले मैं अपने शब्द दोहराता हूं कि मैं पूनम पांडे को नहीं जानता. मैंने पहले भी उसके लिए कुछ भी नहीं किया है और आगे भी मुझे उससे कोई लेना-देना नहीं रहेगा. मैं किसी भी तरह की पड़ताल के लिए तैयार हूं. अगर तुम मुझे अपने संतोष के लिए उन्हें जांचना चाहो तो मैं अपने सारे फोन रिकॉर्ड्स दे दूंगा. मुझ पर भरोसा करो. मैंने तुम्हारे सारे मैसेज डिलीट कर दिए हैं और अब मैं किसी भी वजह से तुम्हारा जिक्र या तुम्हारा नाम तक नहीं लूंगा.”

 

29 जून, सुबह 10 बजकर 19 मिनट, पीड़ित मॉडल

 

“मुझे पता है कि किसने, कब और कहां क्या-क्या गलत किया है. अब ये मेरे, तुम्हारे और तुम्हारे रसूख के बीच की बात है. मैं अपने तरीके से काम करने को तैयार हूं. जब मैं नोटिस भेज रही हूं तो मैसेज या फोन का तो सवाल ही नहीं उठता. तुम उसे एक वकील मुहैया करा दो ताकि वो मुझ पर मानहानि का दावा कर सके. और हां…चिंता मत करो. मेरे पास ढेर सारी वीडियो क्लिप्स हैं. अगर हालात मेरे हाथ से बाहर निकले तो वो न्यूज चैनलों पर चलेंगी.”

 

पूनम पांडे का पुलिस अधिकारी से क्या रिश्ता था?

 

29 जून को भेजे ईमेल में रेप की पीड़ित मॉडल ने साफ तौर पर एक बार फिर पूनम पांडे के नाम का जिक्र किया था. इस मामले में अब तक जो जांच हुई है उसके मुताबिक पीड़ित और पूनम पांडे ने सोशल मीडिया ट्विटर पर भी एक दूसरे को कुछ ट्वीट्स भेजे थे. ऐसे में मुंबई पुलिस ये जानना चाहती है पूनम पांडे का इस केस और आरोपी से क्या रिश्ता था?

 

पूनम पांडे ने एबीपी न्यूज को बताया है कि उन्हें फिलहाल रेप केस और उसमें अपना नाम आने की कोई जानकारी नहीं है, लेकिन वो सुर्खियों में तो आ ही गई हैं.

 

मैं कपड़े उतारुंगी: पूनम पांडे

 

बेशुमार प्रचार की भूख और बिंदास अदाएं पूनम पांडे को चर्चा में बनाए रखती हैं और शायद यही वजह है कि चर्चा में आने के चार साल के भीतर पूनम पांडे ने ट्विटर पर ही 6 लाख फालोअर जुटा लिए हैं. ये वही पूनम पांडे हैं जिन्होंने किया था क्रिकेट विश्वकप में भारत की जीत पर अपने कपड़े उतारने का सनसनीखेज ऐलान.

 

साल 2010 में ग्लैडरैग्स का मॉडलिंग कंपटीशन जीतकर पूनम पांडे ने मॉडलिंग की दुनिया में अपना पहला कदम रखा था लेकिन ये सिर्फ शुरुआत थी. पूनम पांडे के इरादे दरअसल कुछ और थे. तब 19 साल की पूनम पांडे चाहती थीं कि उनका इतना बेशुमार प्रचार हो ताकि उनका नाम हर जुबां पर चढ़ जाए.

 

मौका और तरीका दोनों उन्होंने खुद तलाशा. पूनम पांडे ने सबको चौंकाने वाला एक एलान किया और वही हुआ– मीडिया में हर तरफ उनके चर्चे होने लगे.

 

उनके खिलाफ कई मामले दर्ज हुए और बीसीसीआई ने भी पूनम पांडे की मंशा पर पानी फेर दिया. टीम इंडिया ने साल 2011 के वर्ल्ड कप जीत लिया था लेकिन पूनम अपना वायदा पूरा नहीं कर पाईं. लेकिन पूनम हफ्ते भर तक ये कहती रहीं कि वो अपना वादा कभी ना कभी जरूर निभाएंगी.

 

इस एक वाकये ने तय कर दिया था कि पूनम पांडे ने अपने लिए अलग रास्ता चुना है. उन्हें समाजिक मर्यादाओं की फिक्र नहीं है फिक्र है तो सिर्फ प्रचार की चाहे वो गलत वजहों से ही क्यों ना हो. इसका उन्हें फायदा भी मिला. वर्ल्ड कप के दौरान मिली पब्लिसिटी ने उन्हें टीवी रिएलिटी शो खतरों का खिलाड़ी तक पहुंचा दिया.

 

चर्चाओं के बाद मिली कामयाबी मॉडलिंग की दुनिया में काम आई. साल 2011 में ही उन्होंने एक दो नहीं पूरे 29 कैलेंडर शूट किए. लेकिन उन्होंने रास्ता नहीं बदला.  कम कपड़े और अपनी अदाओं की मदद से वो सुर्खियों में बनी रहीं.

 

साल 2013 में पूनम पांडे के लिए बॉलीवुड के दरवाजे भी खुल गए. फिल्म नशा में उन्हें बतौर हिरोइन लिया गया था. फिल्म रिलीज तो हुई लेकिन आरोप लगा कि इसे परिवार के साथ नहीं देखा जा सकता. जुलाई 2013 में तो मुंबई में उनके पोस्टर भी जलाए गए थे.

 

खुद पूनम पांडे के मुताबिक उनकी ये हरकतें उनका परिवार भी पसंद नहीं करता.

 

वो अपने ब्वायफ्रेंड से भी अलग हो चुकी हैं और फिलहाल मुंबई में अपनी अकेली दुनिया बसा रखी है. खबर ये भी है कि उनकी फिल्म नशा का सीक्वल आने वाला है और इसी साल मार्च महीने में पूनम पांडे ने एक और फिल्म भी साइन की है.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Model Poonam Pandey likely to be questioned in IPS Sunil Paraskar
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Related Stories

CCTV में कैद दिल्ली का 'दुशासन': 5 स्टार के सिक्योरिटी मैनेजर ने की महिला से छेड़खानी
CCTV में कैद दिल्ली का 'दुशासन': 5 स्टार के सिक्योरिटी मैनेजर ने की महिला से...

नई दिलली: राजधानी दिल्ली के एक फाइव स्टार होटल में महिला से छेड़खानी का एक सनसनीखेज मामला सामने...

बलात्कार पीड़ित 10 साल की लड़की ने  बच्चे को जन्म दिया
बलात्कार पीड़ित 10 साल की लड़की ने बच्चे को जन्म दिया

चंडीगढ़: बलात्कार पीड़ित एक 10 साल की लड़की ने कल अस्पताल में एक बच्चे को जन्म दिया. लड़की के...

खुदकुशी या हत्या? फ्लैट में दोस्तों संग बर्थडे पार्टी, एयर होस्टेस की मौत
खुदकुशी या हत्या? फ्लैट में दोस्तों संग बर्थडे पार्टी, एयर होस्टेस की मौत

कोलकाता मे इंडिगो कंपनी की एयर होस्टेस की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई है. मंगलवार की...

अनुप्रिया की पार्टी अपना दल की मंडल अध्यक्ष संतोषी वर्मा और उनके पति की हत्या
अनुप्रिया की पार्टी अपना दल की मंडल अध्यक्ष संतोषी वर्मा और उनके पति की...

इलाहाबाद: उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल की...

बच्चे की बलि देने वाले दंपत्ति की फांसी पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक
बच्चे की बलि देने वाले दंपत्ति की फांसी पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाई रोक

नई दिल्ली: तंत्र साधना के लिए 2 साल के बच्चे की बलि देने वाले दंपत्ति की फांसी पर सुप्रीम कोर्ट...

रागिनी हत्या कांड: तीसरे आरोपी ने किया सरेंडर, पिता ने दिया झकझोर देने वाला बयान
रागिनी हत्या कांड: तीसरे आरोपी ने किया सरेंडर, पिता ने दिया झकझोर देने वाला...

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के बलिया में ग्यारहवीं की छात्रा रागिनी दुबे की हत्या के मामले में...

कहां है एंटी रोमियो स्कवॉड: यूपी में छेड़खानी के बाद बच्ची की हत्या, दो गिरफ्तार
कहां है एंटी रोमियो स्कवॉड: यूपी में छेड़खानी के बाद बच्ची की हत्या, दो...

बलिया: उत्तर प्रदेश में मंगलवार को स्कूल जा रही ग्यारहवीं की बच्ची की दिन दहाड़े हुई हत्या से...

अब राज खोलेगा बांग्लादेशी आतंकी अबदुल्ला, पूछताछ करेगी एसटीएफ
अब राज खोलेगा बांग्लादेशी आतंकी अबदुल्ला, पूछताछ करेगी एसटीएफ

नई दिल्ली: बांग्लादेश के मोमिन शाही के रहने वाले आतंकी अब्दुल्ला को गिरफ्तार करने के बाद अब...

हरियाणा: फतेहाबाद में बीजेपी नेता की गुंडागर्दी से एंबुलेंस में मरीज की मौत
हरियाणा: फतेहाबाद में बीजेपी नेता की गुंडागर्दी से एंबुलेंस में मरीज की मौत

चंडीगढ़: बीजेपी नेता सुभाष बराला के बेटे पर छेड़खानी के आरोप के बाद एक और बीजेपी नेता पर दंबगई...

चंडीगढ़ छेड़छाड़ केस में पुलिस ने कहा: 'केस का मीडिया ट्रायल हो रहा है'
चंडीगढ़ छेड़छाड़ केस में पुलिस ने कहा: 'केस का मीडिया ट्रायल हो रहा है'

नई दिल्लीः चंडीगढ़ छेड़छाड़ केस पर आज शाम एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई गई थी. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस...

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017