नकली नोट छापने वाले 4 गिरफ्तार, दो मिनट में तैयार होता था 2000 का नोट । mp police busted fake currency gang in indore

नकली नोट छापने वाले 4 गिरफ्तार, दो मिनट में तैयार होता था 2000 का नोट

इंदौर में नकली नोट छापने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस की अपराध शाखा (क्राइम ब्रांच) ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया.

By: | Updated: 30 Oct 2017 07:59 AM
mp police busted fake currency gang in indore

Symbolic Image

इंदौर: मध्यप्रदेश की औद्योगिक नगरी इंदौर में नकली नोट छापकर उन्हें सस्ती दर पर उपलब्ध कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए रविवार को पुलिस की अपराध शाखा (क्राइम ब्रांच) ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया. उनके पास से 2,60000 के नकली नोट बरामद किए गए.

इंदौर के पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) हरिनारायण चारी मिश्रा ने बताया कि पुलिस को नकली नोट छापने का कारोबार करने की जानकारी मिली थी, उसी के आधार पर अपराध शाखा ने दबिश देकर चार आरोपियों को पकड़ा. उनके पास से 2,60000 रुपये बरामद किए. इनमें 2000, 500 के नोट शामिल हैं.

छाप चुके थे 10 लाख के नोट

2000 rupees notes

मिश्रा के मुताबिक, ये आरोपी पीथमपुर इलाके में नकली नोट छापने का काम करते थे. आरोपियों ने स्वीकार किया है कि वे अब तक करीब 10 लाख के नकली नोट छाप चुके हैं. चार लाख रुपये तो उन्होंने सूरत के एक व्यक्ति को दिए हैं.

मिश्रा ने आगे बताया कि इस गिरोह का एक सदस्य पुलिस पकड़ से बाहर है. वहीं नकली नोट छापने में प्रयुक्त होने वाले स्कैनर, प्रिंटर सहित अन्य सामग्री बरामद की गई है.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: mp police busted fake currency gang in indore
Read all latest Crime News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story दलित छात्रा के साथ किया था रेप और फिर हत्या, कोर्ट ने सुनाई मौत की सजा