MP Police busted gang of Illegal Sand Miners । एमपी: अवैध रेत ढुलाई करते पकड़ा गया मंत्री ललिता यादव के पति का ट्रैक्टर

एमपी: अवैध रेत ढुलाई में पकड़ा गया मंत्री ललिता यादव के पति का टैक्टर

मध्य प्रदेश के छतरपुर में अवैध रुप से रेत ढोता पकड़ा गया एक ट्रैक्टर राज्य सरकार की महिला बाल विकास राज्यमंत्री ललिता यादव के पति के नाम पर है.

By: | Updated: 18 Nov 2017 02:28 PM
MP:Police busted gang of Illegal Sand Miners

भोपाल/छतरपुर: मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में अवैध रुप से रेत ढोता पकड़ा गया एक ट्रैक्टर राज्य सरकार की महिला बाल विकास राज्यमंत्री ललिता यादव के पति के नाम पर है, जबकि मंत्री का कहना है कि उनके पति इस ट्रैक्टर को बेच चुके थे. वहीं कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री ने अपने मंत्रियों को भी रेत के अवैध खनन से रकम कमाने के टिप्स दे रखे हैं.


पुलिस के अनुसार, महाराजपुर थाने की पुलिस ने बुधवार की शाम छह ट्रैक्टरों को अवैध रेत ढोते पकड़ा. इन ट्रैक्टरों के कागजात व अन्य जानकारी हासिल करने पर पता चला कि इनके जरिए अवैध रेत परिवहन का कार्य हो रहा था. एक ट्रैक्टर का चालक वाहन को मौके पर छोड़कर फरार हो गया. वहीं दो ऐसे ट्रैक्टर हैं, जिन पर नंबर तक नहीं है.


कथित तौर पर एक ट्रैक्टर के राज्यमंत्री ललिता यादव के दिवंगत पति हरिप्रकाश यादव के नाम पर परिवहन विभाग में पंजीकृत होने की बात सामने आई है. भोपाल में कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष अरुण यादव ने इस मामले पर ट्रैक्टर की तस्वीर, परिवहन विभाग में पंजीयन के ब्यौरे के साथ ट्वीट किया है.


यादव ने ट्वीट में लिखा है, "प्रदेश की राज्यमंत्री ललिता यादव का ट्रैक्टर छतरपुर जिले के महाराजपुर थाने में रेत का अवैध खनन मामले में पकड़ाया, लगता है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अवैध रेत खनन कर पैसे कमाने के टिप्स अपने मंत्रियों को भी दे दिए हैं."

वहीं राज्यमंत्री ललिता यादव ने शुक्रवार को बताया कि उनके पति ने कब ट्रैक्टर खरीदा और बेचा, इसकी उन्हें पहले जानकारी नहीं थी. पति का निधन हो चुका है, मामला सामने आने पर पता चला कि मार्च, 2015 में ही उन्होंने यह ट्रैक्टर बेच दिया था. इतनी गलती रही कि जिसने ट्रैक्टर खरीदा था, उसने वाहन को परिवहन विभाग में अपने नाम पर दर्ज नहीं कराया. इसमें हमारा तो कोई कसूर नहीं है."


राज्यमंत्री के पति के नाम का ट्रैक्टर अवैध रेत परिवहन में पकड़े जाने से कांग्रेस को प्रदेश सरकार पर हमला करने का मौका मिल गया है. छतरपुर इन दिनों अवैध रेत खनन को लेकर खासा चर्चाओं में है, क्योंकि यहां के सत्ता पक्ष से जुड़े कई नेताओं पर इस कारोबार से जुड़े होने के आरोप लग रहे हैं.

फटाफट ख़बरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर और डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App
Web Title: MP:Police busted gang of Illegal Sand Miners
Read all latest Crime News headlines in Hindi. Also don’t miss today’s Hindi News.

First Published:
Next Story बुलंदशहर: दो समुदायों के लोग आए आमने-सामने, जम कर हुई पत्थरबाजी