मुंबई में ‘आपत्तिजनक व्यवहार’ के लिए 61 गिरफ्तार

By: | Last Updated: Sunday, 9 August 2015 5:06 PM

मुंबई/नई दिल्ली: मुंबई पुलिस ने 13 दंपतियों और 35 अन्य को यहां होटलों और समुद्र तट पर छापेमारी करके गिरफ्तार किया है. उन पर सार्वजनिक रूप से कथित तौर पर आपत्तिजनक व्यवहार करने का आरोप है. इसने सोशल मीडिया में तूफान खड़ा कर दिया है और लोगों ने पूछा है कि क्या आपसी रजामंदी से दो वयस्क साथ नहीं रह सकते हैं.

 

मड आइलैंड और अक्सा क्षेत्र में आपसी रजामंदी से होटलों में गए वयस्क इस बात को देखकर हैरान रह गए कि पुलिस उनके कमरे का दरवाजा खटखटा रही थी और उन्हें गिरफ्तार कर लिया.

 

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तारियां तब की गईं जब डीसीपी विक्रम देशपांडे के नेतृत्व में पुलिस अधिकारियों के एक दल ने कई लॉज, रिसॉर्ट, दो सितारा होटलों और समुद्र तटों पर छापेमारी की.

 

जो लोग गिरफ्तार किए गए हैं उनमें 13 दंपति थे और 35 सार्वजनिक रूप से शराब पी रहे थे. इसके अतिरिक्त पुलिस ने तीन महिलाओं को देह व्यापार के आरोप में गिरफ्तार किया और उन्हें सुधार गृह में भेज दिया गया.

 

पुलिस ने बताया कि सबको मड आइलैंड और पश्चिमी उपनगरीय इलाके में अक्सा बीच से गिरफ्तार किया गया.

 

महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम के तहत थाना प्रभारी आरोपी को उससे जुर्माना लेने के बाद यह शपथ पत्र लेकर रिहा कर सकता है कि वे जब भी जरूरत होगी स्थानीय मजिस्ट्रेट के समक्ष उपस्थित होंगे.

 

छापेमारी अपराह्न तीन बजे के करीब की गई और जिन लोगों को गिरफ्तार किया था उन्हें शाम पांच बजे के करीब थाने लाया गया और महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम के तहत उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया. मलवानी थाने के वरिष्ठ निरीक्षक मिलिंद खेतले ने कहा, ‘‘61 लोगों को 1200 रपये का जुर्माना और जरूरत पड़ने पर स्थानीय मजिस्ट्रेट के समक्ष उपस्थित होने के शपथ पत्र के साथ छोड़ दिया गया.’’ पुलिस उपायुक्त :खुफिया: धनंजय कुलकर्णी ने कहा कि पुलिस ने मड आइलैंड पर छह अगस्त को होटलों के कमरों में छापे मारकर कुछ जोड़ों को पकड़ा था.

 

अनैतिक देह व्यापार रोकथाम अधिनियम के तहत तीन मामले भी दर्ज किए गए हैं.

 

गिरफ्तार किए गए कुछ कॉलेज जाने वाले छात्रों के माता-पिता को पुलिस थाने भी बुलाया गया.

 

सोशल मीडिया में इस घटना पर तीखी प्रतिक्रिया हुई है. उन्होंने कहा, ‘‘निजी कमरे में दो रजामंद वयस्कों के बीच का आचरण कैसे सार्वजनिक अपराध हो सकता है. पुलिस काफी आगे चली गई है. उसे सलाह की आवश्यकता है.’’ मिताली सरन ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘महिला सुरक्षा और महिलाओं के अधिकार का भाजपा का संस्करण. कोई आश्चर्य नहीं है.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: mumbai_arrest
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017