शीना मर्डर केस: पीटर मुखर्जी से हुई 12 घंटे तक पूछताछ, लैपटॉप जब्त

By: | Last Updated: Thursday, 3 September 2015 1:39 AM

नई दिल्ली: शीना बोरा मर्डर केस में इंद्राणी के पति पीटर मुखर्जी से मुंबई पुलिस ने बुधवार को 12 घंटे लंबी पूछताछ की. इसके बाद पुलिस ने कुछ अहम दस्तावेजों के साथ पीटर मुखर्जी का लैपटॉप जब्त कर लिया.

आज भी शीना हत्याकांड के आरोपियों से पूछताछ हो सकती है.

 

मुंबई पुलिस ने बुधवार को शीना बोरा हत्याकांड की जांच को आगे बढ़ाते हुए मामले की मुख्य आरोपी इंद्राणी मुखर्जी के पति पीटर मुखर्जी का बयान दर्ज किया. पीटर को सुबह 10.30 बजे उनके वर्ली स्थित घर से खार पुलिस स्टेशन लाया गया. पुलिस ने उनसे मामले के हर पहलू पर करीब 12 घंटे तक पूछताछ की.

 

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक पीटर से पूछा गया कि उनकी पत्नी इंद्राणी के अपनी औलादों शीना और मिखाइल से कैसे संबंध थे, पहले की शादी से हुए पीटर के बेटे राहुल मुखर्जी के साथ कैसे संबंध थे, पूर्व पति संजीव खन्ना से कैसे संबंध थे और यह कि क्या पीटर को इस बात का आभास था कि हत्या की कोई साजिश रची जा रही है.

 

पीटर से आर्थिक मुद्दों पर भी पूछताछ की गई. पुलिस जानना चाह रही है कि शीना की हत्या के पीछे क्या कोई पैसे का विवाद काम कर रहा था. इस बीच, मुंबई पुलिस की टीम इंद्राणी के पूर्व पार्टनर सिद्धार्थ दास के कोलकाता स्थित घर भी पहुंची. दास ने माना है कि उसकी इंद्राणी से शादी नहीं हुई थी लेकिन शीना और मिखाइल उन्हीं दोनों की औलादें हैं.

 

यह साफ नहीं हो सका है कि पुलिस ने दास को गिरफ्तार किया या नहीं या फिर उसे मुंबई लेकर आई या नहीं.

 

बुधवार को हुई पूछताछ में कहा जा रहा है कि इंद्राणी ने पुलिस को बताया कि वह शीना और राहुल के रिश्ते को नापसंद करती थी. उसे यह भी लगता था कि दोनों उसे आर्थिक नुकसान पहुंचा सकते हैं. पुलिस डीएनए टेस्ट और फॉरेंसिक रिपोर्टों का इंतजार कर रही है. इसके बाद ही साबित हो सकेगा कि रायगढ़ के जंगल में मिला कंकाल शीना का ही है.

 

पुलिस ने पीटर मुखर्जी के आवास की तलाशी ली, शीना के पिता सिद्धार्थ दास से कोलकाता में पूछताछ

 

सनसनीखेज शीना बोरा हत्या मामले में पुलिस ने आज वर्ली स्थित पीटर मुखर्जी के आवास से उनका एक लैपटाप और उनकी पत्नी से संबंधित कुछ दस्तावेज बरामद किए. इसके साथ ही पुलिस ने स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ और अन्य सभी आरोपियों से व्यापक पूछताछ की.

 

मुम्बई पुलिस के अधिकारियों ने शीना के जैविक पिता सिद्धार्थ दास से भी कोलकाता के दुर्गानगर स्थित उनके आवास पर पूछताछ की. दास का अतीत में इंद्राणी मुखर्जी के साथ लिव इन संबंध था. पुलिस आज स्टार इंडिया के पूर्व सीईओ पीटर मुखर्जी और उनकी पत्नी इंद्राणी तथा इंद्राणी के पूर्व पति संजीव खन्ना, उसके ड्राइवर श्याम राय को आमने सामने लेकर आई और उन सभी से खार पुलिस थाने में गहन पूछताछ की.

जब आरोपियों से पूछताछ की जा रही थी, एक पुलिस टीम थाने से करीब पांच किलोमीटर दूर पीटर के घर पर अपराह्न करीब तीन बजे पहुंची और उनके और इंद्राणी के शयनकक्ष की तलाशी ली.

 

जांचकर्ताओं ने वहां से एक लैपटाप और इंद्राणी के कुछ दस्तावेज जब्त किये लेकिन इस घटनाक्रम पर कोई भी आधिकारिक टिप्पणी उपलब्ध नहीं हो सकी.

 

इंद्राणी पर आरोप है कि वित्तीय विवाद को लेकर उसने 2012 में पूर्व पति खन्ना और चालक राय की मदद से शीना की हत्या की थी. शीना एक अन्य पूर्व पति से इंद्राणी की बेटी थी. पीटर अपना बयान दर्ज कराने के लिए आज सुबह खार पुलिस थाने पहुंचे. हत्याकांड में कथित रूप से शामिल इंद्राणी, उनके पूर्व पति संजीव खन्ना और चालक श्याम राय को भी थोड़ी देर बाद वहां लाया गया.

 

समझा जाता है कि पुलिस ने पीटर और उनके वकील की मौजूदगी में तीनों आरोपियों से पूछताछ की. 24 अगस्त को गिरफ्तारी के बाद शायद यह पहला मौका है जब इस तरह का आमना सामना कराया गया है. इंद्राणी पर आरोप है कि वित्तीय विवाद को ले कर उसने 2012 में पूर्व पति खन्ना और चालक राय की मदद से शीना की हत्या की थी. शीना एक अन्य पूर्व पति से इंद्राणी की बेटी थी.

पीटर पिछले हफ्ते पुलिस स्टेशन गए थे, लेकिन मुंबई पुलिस ने उनका लिखित बयान स्वीकार करने से इनकार कर दिया था. पुलिस ने उनसे कहा था कि जब जरूरत पड़ेगी उन्हें पूछताछ के लिए बुला लिया जाएगा.

 

सिद्धार्थ दास से पूछताछ में क्या निकला, इस पर कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘वे (पुलिस) हत्या मामले में दास की भूमिका का पता लगाने का प्रयास कर रहे हैं, यदि है तो.’’

 

यह पूछे जाने पर कि क्या मुम्बई पुलिस दास से इंद्राणी की मौजूदगी में पूछताछ पर विचार कर रही है, अधिकारी ने कहा, ‘‘यह संभव हो सकता है. उन्होंने हमारी मदद मांगी थी और हम सभी संभव सहायता मुहैया करा रहे हैं.’’

 

इससे पहले मुंबई पुलिस की टीम ने संजीव खन्ना के पूर्व पति संजीव खन्ना के दक्षित कोलकाता के हैस्टिंग्स क्षेत्र स्थित उसके आवास से से एक लैपटाप और बैंक खाते और निवेश से संबंधित कागजात जब्त किये. एक स्थानीय अदालत ने इंद्राणी, खन्ना और राय की पुलिस हिरासत पांच सितम्बर तक बढ़ा दी थी.

 

इस बीच आपराधिक अधिवक्ता आभा सिंह ने पीटर की घर की तलाशी लेने को ‘‘बहुत देर’’ बताया और मांग की कि उनसे एक ‘‘संदिग्ध’’ के तौर पर व्यवहार किया जाए.

 

उन्होंने कहा कि वह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णनीस से अनुरोध करेंगे कि यह मामला अपराध शाखा को सौंप दिया जाए. उन्होंने कहा कि वह इस संबंध में कल उन्हें एक पत्र सौंपेंगी. इस बीच पीटर मुखर्जी रात में करीब 11 बजे लगभग 12 घंटे बाद खार पुलिस स्टेशन से बाहर गए.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: Mumbai_Indrani Mukherjea_Sheena Bora murder case
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017