मुंबई: छुट्टी को लेकर इंस्पेक्टर की हत्या कर ASI ने की खुदकुशी

By: | Last Updated: Sunday, 3 May 2015 2:32 AM

मुंबई/नई दिल्ली: मुंबई के वाकोला पुलिस स्टेशन पर तैनात एक असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर ने शनिवार को वाकोला पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक और एक ऑपरेटर पर पुलिस स्टेशन के भीतर ही अपने सर्विस रिवाल्वर से फायरिंग कर दी. इसके बाद सबइंस्पेक्टर ने खुदकुशी भी कर ली.

 

वारदात शनिवार की रात तकरीबन 8 बजकर 40 मिनट पर हुई. इस हमले में सीनियर इंस्पेक्टर को 3 और उनके ऑपरेटर को एक गोली लगी. सीनियर इंस्पेक्टर विलास जोशी और ऑपरेटर बालासाहेब आहेर को मुंबई के लीलावती अस्पताल में दाखिल करवाया गया जहाँ सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर विलास जोशी की मौत इलाज के दौरान ही हो गई जबकि असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर दिलीप शिर्के ने घटनास्थल पर ही ख़ुदकुशी कर ली.

 

दरअसल 1 मई (महाराष्ट्र दिवस) को ड्यूटी से गैरहाजिर रहने के वजह से इंस्पेक्टर विलास जोशी ने ASI दिलीप शिर्के की स्टेशन डायरी में एब्सेंटी लगा दी. शनिवार रात ड्यूटी पे आते ही जब शिर्के को ये बात पता चली तो उसकी अपने सीनियर से कहा सुनी हुई. मामला इतना बढ़ गया की गुस्से में शिर्के ने पुलिस स्टेशन के भीतर ही फायरिंग शुरू कर दी.

मुंबई: छुट्टी को लेकर थाने में खूनखराबा 

ASI दिलीप शिर्के का शव वी. एन. देसाई सरकारी अस्पताल में रखा गया और घायल ऑपरेटर बालासाहेब आहेर का भी इलाज लीलावती अस्पताल में ही हो रहा है. अब वह खतरे से बाहर हैं. इस घटना की जानकारी मिलते ही मुंबई पुलिस विभाग के आलाधिकारी घटनास्थल पर जायजा लेने पहुँचे. इस मामले में आयुक्त राकेश मरिया ने क्राइम ब्रांच को हैंडओवर कर दिया जो इस वारदात की असली वजह पता करेगी.

 

मुंबई पुलिस की इस घटना से पुलिस डिपार्टमेंट में दहशत फ़ैल चुकी है. मामले की जानकारी मिलते ही लोग पुलिस स्टेशन का रुख करने लगे. देर रात क्राइम ब्रांच की टीम भी वाकोला पुलिस स्टेशन पहुँच के जाँच का जिम्मा संभाल लिया. गौरतलब है की पुलिस डिपार्टमेंट पर काम का बढ़ते तनाव और घुस्से की सनक ने दो मासूम परिवारों को उजाड़ के रख दिया है.

Crime News से जुड़े हर समाचार के लिए हमे फेसबुक, ट्विटर, गूगल प्लस पर फॉलो करें साथ ही हमारा Hindi News App डाउनलोड करें
Web Title: mumbai_police_station_firing
Explore Hindi News from politics, Bollywood, sports, education, trending, crime, business, साथ ही साथ और भी दिलचस्प हिंदी समाचार
और जाने: ????? firing
First Published:

Get the Latest Coupons and Promo codes for 2017